Visitors have accessed this post 271 times.

नई दिल्ली : बैडमिंटन की दिग्गज खिलाड़ी को प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी है। पी वी सिंधु ने भारतीय खेल के दीवानों का सब्र खत्म कर (BWF) मे इतिहास रच दिया है। पी वी सिंधु भारतीय पहली महिला बनी है जिन्होनें भारत को (BWF) में गोल्ड मेडल दिया है, पी वी सिंधु के इस कारनामें ने भारत का गौरव और बडा दिया है, इससे पहले कोई भी खिलाड़ी महिला ने (BWF) में अभी तक गोल्ड मेडल नही जीता , उनके इस कारनामें से सभी भारतीय अपने आप में गर्व मेहसूस कर रहे है।

मुकाबला किसके साथ था

पी वी सिंधु का मुकाबला जापान की नोजोमी ओकुहरा के साथ रहा,ये मुकाबला लगातर 37 मिनट तक चला पी वी सिंधु ने जापानी बैडमिनट खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा जो की वर्ल्ड की नम्बर 4 की खिलाड़ी है उनको 21-7 और 21-7 से साथ करारी टक्कर देकर BWF वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 का इस फायनल मुकाबला का खिताब अपने नाम किया, और गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जताया ।

पी वी सिंधु का बैडमिनट सफ़र

बता दें जापान की इस खिलाड़ी ने पी वी सिंधु को साल 2017 मे चल रहे इसी खेल फायनल मे हराया था, लेकिन साल 2019 में पी वी सिंधु ने उन्हे एक करारी मात दी, और पहली भारतीय खिलाड़ी महिला बन गयी। यह भी बता दे की पी वी सिंधु से पहले इस टूर्नामेंट मे कोई भी भारतीय खिलाड़ी (पुरुष) भी इस टूर्नामेंट को नही जीता।
पी वी सिंधु लगातर तीसरी बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फायनल राउंड मे पहुचीं थी। पी वी सिंधु को इससे पहले साल 2017और 2018 में उन्हें हार का सामन करना पड़ा था और सिल्वर मेडल (रजत पदक) के साथ ही धीरज रखना पडा था,इसके अलावा पी वी सिंधु साल 2013 और 2014 मेरा भी कस्य पदक अपने नाम किया था। लेकिन साल 2019 के फायनल टूर्नामेंट में पी वी सिंधु ने बेहतरीन प्रदर्शन करने इतिहास रच दिया है,

सेलिब्रिटीज ने भी दी बधाई

पी वी सिंधु के इस एतहासिक जीत से सभी इंण्डियन सेलिब्रिटीज ने पी वी सिंधु लो बधाई दी, शाहरुख खान,अनुष्का शर्मा, कोइना मित्रा, अनुपम खेर, तापसी पन्नू, विराट कोहली,जैसे अनेकों सेलिब्रिटीज ने बधाईयों का पी वी सिंधु के लिये ट्वीटर पर हेजटेग पी वी सिंधु का ढेर लगा दिया।

नरेंद्र मोदी ने दी ऐसे बधाई

प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी ने पी वी सिंधु को मिलकर के बैडमिंटन का खिताब जीतने और (BWF) का फायनल राउंड का गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी और सभी तस्वीर अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर की।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here