Visitors have accessed this post 99 times.

सिकंदराराऊ : आज सोमवार को महानवमी के दिन मां दुर्गा के दर्शन-पूजन को लेकर देवीधामों में भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। नारियल, चुनरी, बताशा, फल, धूप, दीप, नैवेद्य आदि अर्पित कर भक्तों ने आशीष लिया। सुबह से शुरू हुए दर्शन-पूजन का दौर देर शाम तक चलता रहा। शहर से लेकर गांव तक माहौल देवीमय बना रहा।
मां नवदुर्गा स्वरूप देवी मां का है। मान्यता है कि मां अपने इस स्वरूप से भय का नाश करती हैं देवी मां के दर्शन को लेकर पौराणिक देवीधामों में भक्तों की भारी भीड़ रही देवी धाम में दर्शन-पूजन के लिए लंबी कतार लगी रही।
सुबह से ही दर्शन-पूजन को लेकर श्रद्धालु उमड़े रहे। महिलाओं-पुरुषों के साथ बच्चे भी कतार में दिखे। पूजन कर सभी ने मां का आशीर्वाद लिया।क ई जगह भंडारे का भी आयोजन चलता रहा। मंदिर में महिलाएं पचरा गाती रहीं पूरा वातावरण माता रानी के जयकारे से गूंजता रहा।
एक- एक कर भक्त मां को प्रसाद अर्पित कर मत्था टेकते रहे। मंदिर परिसर में आस्था और भक्ति का विहंगम नजारा दिखा देवी मां के भक्तो ने कन्या लंगुरा को जिमाकर श्रद्धा से की पूजा-अर्चना की देवी मां के मंदिरो भक्तों का लगा तांता नगर और ग्रामीण क्षेत्र मे राम नवमी के उपलक्ष्य मे देवी भक्तो ने अपने घर पर कन्या लंगुरा जिमाये और पूजा-अर्चना कर वाद मे कन्या को दक्षिना दी देवी मां के भक्तो ने 9 दिन का उपवास रखकर देवी मां से मन्नत मांगी आज शुवह से ही देवी मां के मंदिरो पर मां के दर्शन करने के लिए भक्तो की कतार लगी रही और देवी मां को चुनरी उड़ाकर श्रंगार किया और भक्तो ने मां शैरावाली के नाम से जयकारे लगाये वहीं देवी मां के भक्तो ने हलुआ पूडी का प्रसाद वनाकर लोगो को वितरण किया |

INPUT – Ravindra yadav

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here