Visitors have accessed this post 94 times.

कानपुर
एक आदमी को देशभक्ति दिखाना खुद उस पर ही भारी पड़ गया।देशभक्ति दिखाकर वाहवाही लूटने के चक्कर में युवक ने पुलिस को गलत सूचना दी।बाद में युवक को पुलिस ने गलत खबर और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के मामले में जेल भेज दिया

मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर

जिले का है। यहां पुलिस ने एक गौरव वर्मा नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। गौरव की बगाही इलाके में गैस स्टोव रिपेयरिंग की दुकान है। उसने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके सूचना दी कि बाबूपुरवा के एक जिम में संचालक ने छत पर पाकिस्तानी झंडा लगा रखा है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने जिम में छापेमारी की। जिम की छत से लेकर अंदर तक छानबीन की पर वहां कोई भी पाकिस्तान झंडा नहीं मिला। एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में युवक की सूचना गलत पाई गई। जिम संचालक की छत पर पाकिस्तानी झंडा नहीं बल्कि इस्लामिक झंडा फहरा रहा था। बाद में युवक से पूछा गया तो उसने इस्लामिक झंडे को ही पाकिस्तानी झंडा बताया।

पुलिस ने बताया कि इस्लामिक झंडे में तीन सितारे बने होते हैं जबकि पाकिस्तानी झंडे में एक सितारा और आधा चांद बना होता है। युवक ने इस्लामिक झंडे को पाकिस्तानी झंडा समझ लिया। पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले युवक को गौरव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उस पर इलाके की शांति भंग करने और फर्जी सूचना फैलाने का आरोप लगा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here