Visitors have accessed this post 118 times.

इन दिनों बहुत ही गर्मी पड़ रही हैं। और गर्मी का कहर लगातार जारी है।इस समय गर्मी के मौसम में बहुत से लोगों को स्किन संबंधित समस्याएं हो जाती हैं। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए आपको सही तरह के कपड़े पहनने की जरूरत हैं। चलिए आपको बताते है। कि गर्मियों के मौसम में किस तरह के कपड़े पहनना फायदेमंद होता है.।

(1) सिंथेटिक फैब्रिक पहनने से बचें- गर्मियों के मौसम में सिंथेटिक फैब्रिक पहनने से बचें, क्योंकि सिंथेटिक फैब्रिक में हवा पास नहीं हो पाती है, इसलिए पसीना आने पर वो सूखता नहीं है और बैक्टीरिया की ग्रोथ बढ़ने से शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है.

(2 )कॉटन के कपड़े पहनें- गर्मी के मौसम में कई लोगों को जरूरत से ज्यादा पसीना आता है. इस समस्या से बचने के लिए गर्मियों के मौसम में कॉटन के कपड़े पहनने चाहिए. ये पसीने को एब्जोर्ब कर के उसे जल्दी खुश्क करता है साथ ही शरीर से बैक्टीरिया की ग्रोथ को भी कम करता है. कॉटन के कपड़े पहनने से शरीर को ठंडक का एहसास होता है साथ ही ये इंफेक्शन को भी कंट्रोल करता है. इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि गर्मियों के लिए कॉटन सबसे बेस्ट फैब्रिक है.

(3)हल्के रंग के कपड़े पहनें- गर्मियों के मौसम में हल्के रंग के कपड़े जैसे- सफेद, हल्के पीले, हरे, आसमानी रंग के ही कपड़े पहनें. हल्के रंग के कपड़े गर्मियों में ठंडक का एहसास कराते हैं, क्योंकि ये सूरज की गर्मी को एब्जोर्ब नहीं करते हैं. जबकि गहरे रंग के कपड़े ज्यादा से ज्यादा हीट एब्जोर्ब कर के आपको गर्मी का एहसास कराते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here