Visitors have accessed this post 108 times.

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर देखा जा रहा है। रविवार को एक लाख 70 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। उत्तराखंड में भी कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच हरिद्वार महाकुंभ में कोरोना के खतरे के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसा तब है जबकि रविवार को हरिद्वार में 400 से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आए।
हर की पौड़ी पर आज ही पहला शाही स्नान हो रहा है। इससे पहले सुबह श्रद्धालुओं ने गंगा में पवित्र डुबकी लगाई। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल का कहना है, ‘अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सख्ती बरतते हैं तो भगदड़ जैसी स्थिति हो सकती है। इसलिए हम यहां सोशल डिस्टेंसिंग लागू करवाने में असमर्थ हैं। हम लगातार लोगों से कोरोना के मुताबिक व्यवहार की अपील कर रहे हैं लेकिन भारी भीड़ की वजह से चालान काटने पर अमल मुश्किल है।

आज हरिद्वार में केस सामने आए

इस साल सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले रविवार को सामने आए हैं। हरिद्वार में 401 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी सहित जूना अखाड़े के करमा गिरी और जूना अखाड़े के नितिन गिरी भी शामिल हैं। महाकुंभ में देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में सभी अखाड़ों के साधु-संत हरिद्वार में डेरा जमाए हुए हैं। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए मेला स्वास्थ्य विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है। उसमें सभी अखाड़ों के साधु-संत भी शामिल हैं।

INPUT – Sapna saxena

sasni new wave

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp