Visitors have accessed this post 29 times.

अलीगढ़ : कोरोना संक्रमण के चलते अलीगढ़ में मरीजों के मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. 24 घंटे में 18 लोगों ने म तोड़ दिया. नौ लोगों की मौत दीन दयाल उपाध्याय कोविड अस्पताल में हो गई. वहीं जनपद में मंगलवार को 200 व्यक्ति पाजिटिव पाये गये. जब 146 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज किये गये. जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कोविड 19 नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है.
कोरोना कन्ट्रोल रूम के संचालन के सम्बन्ध में मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अंकित खंडेलवाल की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक आयोजित की गई. जिसमें सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने अवगत कराया कि दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को भर्ती किये जाने हेतु 8-8 घण्टे की तीन शिफ्ट में तीन डाक्टरों को तैनात करें. डाक्टर यह तय करेंगे कि कोविड-19 से संक्रमित मरीज भर्ती किये जाने लायक है या नहीं, जिससे अस्पताल पर अनावश्यक दवाब कम होगा.
मुख्य विकास अधिकारी अंकित खंडेलवाल ने निर्देश दिये है कि कोविड-19 से संक्रमित जरूरतमंद मरीज को ही आक्सीजन दी जाये. जो मरीज को वर्तमान में आक्सीजन दी जा रही है और उसकी स्थिति अब सामान्य है. तो उस मरीज को साधारण बेड पर स्थान्तरण करते हुये देखभाल में रखा जायें. किसी भी मरीज को अनावष्यक रूप से आक्सीजन न दी जायें.
यह भी निर्देश दिये कि दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में सीमित बेड हो जाने के कारण चिकित्सालय में आने वाले कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की वेटिंग लिस्ट बना ली जायें. जब चिकित्सालय में कोविड-19 संक्रमण से ठीक हुये मरीजों के खाली बेड के सापेक्ष वेटिग मरीजों को सूचित करते हुये भर्ती किया जाना सुनिश्चित करें. जिला अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को प्रत्येक 02 घण्टों के अन्तरल पर डाक्टर्स व पैरामैडीकल उनके वाइटल्स की जांच तथा उनके हालचाल के बारे में जानकारी प्राप्त करे. यदि मरीज को स्वास्थ्य से सम्बन्धित कोई समस्या हो तो तुरन्त उसका उपचार कराया जाना सुनिश्चत करें.

input : moh sehanwaj

यह भी देखे : ऑनलाइन मोटर व्हीकल चालान को कैसे पता करें 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

sasni new wave