Visitors have accessed this post 47 times.

अलीगढ़ जीआरपी पुलिस ने चलती ट्रेनों में लेडीज बैग औक कीमती मोबाइल चोरी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जीआरपी ने पकड़े गये आरोपी से लेडीज बैग, चार लाख साठ हजार रुपये की ज्वैलरी बरामद की है. जिसे शातिर चोर ने चलती हुई ट्रेन में खिड़की से झपट्टा मारकर चुरा लिया था. पुलिस ने हरियाणा के पलवल से शातिर को गिरफ्तार किया है.

हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली वंदना शादी समारोह में शामिल होकर 9 मई को जौनपुर से अपने रिश्तेदार के यहां से कैफियत एक्सप्रेस गाड़ी से पुरानी दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. वह कैफियत एक्सप्रेस की कोच संख्या S – 2 के सीट नंबर 42 पर यात्रा कर रही थी. इस यात्रा के दौरान ट्रेन जब अलीगढ़ के आउटर पर सुबह रफ्तार धीमी हुई. तभी वंदना का जेवरात से भरा लेडीज पर्स अज्ञात चोर द्वारा बाहर से खिड़की के अंदर हाथ डालकर चुरा लिया गया. लेडीज पर्स में लाखों के गहने थे. घटना के बाद पीड़िता ने सोनीपत पहुंचकर जीआरपी में मुकदमा दर्ज कराया. वही 19 मई को अलीगढ़ जीआरपी में घटना की सूचना दी गई. इस संबंध में जीआरपी अलीगढ़ ने भी मामला दर्ज कर सर्विलांस सहित तीन लोगों की टीम गठित की. वहीं शातिर अपराधियों की फोटो एल्बम पीड़िता वंदना को दिखाई गई. शातिर अपराधियों के एल्बम देखने पर 3 शातिर अपराधियों पर संदेह जाहिर किया. वही वंदना द्वारा बताए गए तीन शातिर लुटेरों पर सर्विलांस और मुखबिर ने जांच शुरू की. इस घटना में बबलू उर्फ नवाब की लोकेशन अलीगढ़ घटनास्थल पर मिली. वहीं बबलू घटना करने के बाद पलवल भाग गया था. जीआरपी की टेक्निकल सर्विलांस टीम और मुखबिर की मदद से शुक्रवार को बबलू को गिरफ्तार कर लिया गया. बबलू दिल्ली भागने की फिराक में था. इस दौरान बबलू से लेडीज पर्स मैं मौजूद लाखों की ज्वैलरी व मोबाइल बरामद किया गया.
बबलू से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि तड़के सुबह सुपरफास्ट और एक्सप्रेस रेल गाड़ियां अलीगढ़ के आउटर पर धीमी गति में होती हैं. तब गाड़ी के किसी कोच की खिड़की के अंदर हाथ डालकर यात्रियों के पर्स और मोबाइल फोन आदि चोरी कर लेता था. बबलू ऐसा कई वर्षों से करता आ रहा था. इससे पूर्व भी बबलू पर चोरी, लूट और गैंगस्टर के कई मामले दर्ज है और वह पूर्व में जेल भी जा चुका है.

बबलू पलवल में रहकर मकानों की पुताई का काम करता है और अलीगढ़ के डोरी नगर इलाके का रहने वाला है. बबलू दो महीने में एक बार परिवार से मिलने आता है. उसने बताया कि वह अपने पड़ोसी के यहां 5 मई को शादी में सम्मिलित होने के लिए आया था. इस दौरान उसके करीब 7-8 हजार रुपए खर्च हो गए थे और रुपयों के अभाव में आकर ट्रेन में चोरी की घटना को अंजाम देने लगा था. उसने बताया कि जब एक्सप्रेस गाड़ियों की रफ्तार अलीगढ़ आउटर पर कम होती हैं. तो खिड़की पर उछल कर लटक जाता हूं और ट्रेन की खिड़की के अंदर हाथ डाल कर पर्स और मोबाइल चोरी कर फरार हो जाता था

input : moh sahenwaj

यह भी पढ़े : थायराइड को कम करने के लिए अपनाएं यह तरीके

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave