Visitors have accessed this post 362 times.

अलीगढ़ : अलीगढ़ में एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण शराब कांड में गंभीर मरीजों से मिलने के लिये गुरुवार को मलखान सिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे, एडीडी राजीव कृष्ण ने बताया कि गंभीर घटना हुई है. उन्होंने बताया कि तीन गांवों में जो घटना हुई है चार आरोपियों को गिरफ्चार किया गया है, शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगाई गई है , इस कांड में तीन मुख्य आरोपी सामने आये हैं, जिसमें रिषी शर्मा,अनिल चौधरी, विपिन यादव के नाम सामने आये हैं , जो देशी शराब के ठेके को कंट्रोल करते है , अनिल चौधरी की गिरफ्तारी हो गई है , शेष दोनों मुख्य आरोपी फरार है , जिन पर 50- 50 हजार का इनाम रखा गया है. इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी, इन लोगों ने सुनियोजित तरीके से गैंग बनाकर अवैध रुप से जहरीली शराब को ठेकों के माध्यम से बेचने का काम कर रहे थे, इनकी अवैध संम्पति को जब्त किये जाने की कार्रवाई के साथ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी, किसी भी दोषी आदमी को बख्शा नहीं जायेगा , 2009 में अनिल चौधरी नकली शरांब के मामले में पकड़ा जा चुका है , लेकिन पुलिस प्रशासन की लापरवाही के चलते एक बार फिर अनिल चौधरी नकली शराब के धंधे में लिप्त था।

देसी ठेकों पर गुड़ इवनिंग ब्रांड की शराब ज्यादातर मिलती है, जो कि हरदुआगंज में वेव डिस्टलरी प्लांट में बनती है, इसी ब्रांड की नकली शराब ठेकों से सप्लाई की गई है , आबकारी विभाग इसकी जांच कर रही है , 17 लोगों का इलाज मलखान सिंह जिला अस्पताल और मेडिकल कालेज में चल रहा है , एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सरकारी क्रय केन्दों से शराब को खरीदने की पुष्टि हुई है , जांच जारी है. किसी भी अधिकारी की लापरवाही होगी , इस पर कार्रवाई होगी , जिस विभाग के लोगों दोषी होगें छोड़ा नहीं जाएगा , मरने वालों को अभी आर्थिक सहायता दिये जाने की कोई घोषणा नहीं हुई है ।

वहीं इस अलीगढ़ में जहरीली शराब कांड को लेकर आबकारी विभाग के तीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है और इनके खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई की जा रही है , आककारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय भुसरेड्डी ने कार्रवाई की है , इसमें जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आकबारी निरीक्षक राजेश कुमार यादव , आवकारी सिपाही अशोक कुमार को निलम्बित किया गया है।

इनपुट : मोहम्मद शहनवाज़

अपने क्षेत्र की ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप – http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave