Visitors have accessed this post 64 times.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार होगा। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में हलचल तेज हो गई है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करीब दो बजे तक गुजरात दौरे से लौटेंगी। माना जा रहा है कि शाम को पांच बजे के बाद उत्तर प्रदेश राजभवन में सात-आठ मंत्रियों को शपथ दिला दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में लम्बे समय से चल रही योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा पर आज विराम लगेगा। जून तथा जुलाई में चर्चा ने जोर पकड़ा तो अगस्त के अंतिम हफ्ते में तो मंत्रियो के नाम के साथ ही शपथ लेने की तारीख भी तय होने लगी थी। राज्यपाल के लखनऊ आने के तत्काल बाद ही राजभवन में बैठक होगी। इसके बाद शपथ ग्रहण का समय तय किया जाएगा।

एक ब्राह्मण जितिन प्रसाद के अलावा पांच-छह एससी-ओबीसी ही मंत्री बन रहे हैं। योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल में जितिन प्रसाद का शामिल होना तय है। आज शाम होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में जितिन प्रसाद सहित सात मंत्री शपथ लेंगे। मंत्री पद की शपथ लेने वालों में जितिन प्रसाद, पलटू राम, संजय गौड़, संगीता बलदेव बिंद, दिनेश खटीक, धर्मवीर प्रजापति और छत्रपाल गंगवार हैं। डॉ. संजय निषाद व बेबी रानी मौर्य शनिवार से ही लखनऊ में डटे हैं।

रविवार को राज्यपाल के लखनऊ आगमन के बाद मनोनीत विधान परिषद सदस्यों की सूची पर भी मुहर लगेगी। इसमें कांग्रेस से भाजपा में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद व उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्या का नाम फाइनल है। चौथा नाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अनुमोदन के बाद तय हो जाएगा।

TV 30 INDIA

यह भी देखे : हाथरस के NINE to 9 बाजार में क्या है खास 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

Blue Waves water park
Blue Waves water park