Visitors have accessed this post 62 times.

सरकार भले ही किसानों की दोगुनी आय की बात कर रही हो और उसे फसल का न्यूनत समर्थन मूल्य दिलाने का दावा कर रही हो. लेकिन किसानों को अपनी फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य भी हासिल नहीं हो रहा है. अलीगढ़ में खैर इलाके के किसान धान के वाजिब रेट न मिलने पर किसान नाराज हो गए और उन्होंने धान से भरे ट्रैक्टर और अन्य वाहन से अलीगढ़-पलवल रोड पर जाम लगा दिया. खैर मंडी भी इसी रोड पर है. जिसके चलते लोगों को घंटों जाम की समस्या से जूझना पड़ा. वाहनों की कतारें लग गई. पुलिस किसानों को समझाने में जुटी है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जाम लगाने से समस्या का समाधान नहीं होगा. वहीं किसान अपनी मांग पर अडिग हैं. वहीं मौके पर पुलिस -प्रशासन के लोग पहुंच गये और किसानों को मनाने का काम कर रहे हैं.
हालांकि कुछ समय पहले धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 32 सौ रुपए चल रहा था. लेकिन इस बीच किसानों का धान 1500 रुपये से 2500 रुपये कुंतल में धान खरीदा जा रहा है. जिसको लेकर किसानों में नाराजगी है. रविवार को नाराज किसानों ने अलीगढ़ – पलवल मार्ग पर जाम लगा दिया.
किसान नेमपाल ने बताया कि धान के दाम काफी कम कर दिये है. पहले 3200 रुपए कुंतल में धान बिक रहा था. लेकिन आज दो हजार से 2700 रुपये रेट में धान मंडी में खरीदा जा रहा है. जिससे की लागत भी नहीं निकल रही है. और किसान नाराज है. इसको लेकर के अलीगढ़- पलवल सड़क मार्ग को जाम लगा दिया है. किसान अपने धान को वाजिब रेट में बेचना चाह रहे हैं. किसानों ने बताया कि तीन हजार रुपये कुंटल से ऊपर के दामों में धान को खरीदा जायें.

Za Khan
za khan

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE