Visitors have accessed this post 47 times.

बरेली : बरेली जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत उपचार प्राप्त कर रहे 18 वर्ष से कम आयु के क्षय रोगियों को स्वयं एवं अन्य जिला/ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को क्षय रोग से ग्रसित बच्चों को गोद दिलाया। उन सभी बच्चों को उनके उपचार पूर्ण होने तक संबंधित अधिकारी प्रत्येक माह उनके अच्छे पोषण के लिए उनको पोषक आहार उपलब्ध कराएंगे।
जिलाधिकारी ने अपने कार्यालय में राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि क्षय रोग के उन्मूलन के कार्यक्रम की गंभीरता के प्रति जागरूकता की आवश्यकता है। बैठक में जिला क्षय रोग अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि यह मुहिम महामहिम राज्यपाल की प्रेरणा से जनपद में वर्ष 2019 में शुरू की गई थी वर्ष 2019 में 215 क्षय रोगियों को गोद लिया गया था 2020 में 56 तथा वर्ष  2021 में 217  क्षय रोगियों को गोद लिया जा चुका है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिला अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला क्षय रोग अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप जिला क्षय रोग अधिकारी, जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला पीपीएम समन्वयक उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित किया की टीवी पर सभी की जन सहभागिता बहुत जरूरी है हम सबको मिलकर इस पर काम करना है प्रधानमंत्री का संकल्प है कि 2025 तक टीबी को खत्म करना है उसको हम पूर्ण कर पाएंगे बैठक के अन्त में जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को टीबी कलंक शमन की शपथ भी दिलाई एवं इस अभियान का शुभारंभ भी किया।

fazal

यह भी देखें : इस उद्योगपति ने उत्तर प्रदेश के विकास में दिया योगदान और बना यूपी का नायक

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave