Visitors have accessed this post 36 times.

अलीगढ़: सिविल थाना इलाके में स्थित कलेक्ट्रेट गेट के सामने किसान संघर्ष मोर्चा के बैनर तले दर्जनों किसान नई साथा चीनी मिल की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. किसानों की मांग है, कि जब तक उत्तर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से लिखित जवाब नहीं मिल जाता, जब तक धरने पर बैठे रहेंगे. बता दें, अलीगढ़ में स्थित साथा चीनी मिल काफी लंबे समय से बन्द पड़ा, जिसकी वजह से गन्ना किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पश्चिम उत्तर प्रदेश किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष अजीत राघव ने कहा जब तक अलीगढ़ जिले में नई साथा चीनी मिल बनाने का मुख्यमंत्री कार्यालय और गन्ना मंत्री से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता, तब तक हम अनिश्चितकालीन धरने पर रहेंगे. अभी हम कलेक्ट्रेट गेट पर शांतिपूर्वक बैठे हैं और कोई भी जनता के लिए अवरोध पैदा नहीं करेंगे, शांत प्रिय धरना प्रदर्शन चलेगा. हम लोगों ने यहां पर भोजन की व्यवस्था और रात्रि में अगर विश्राम की आवश्यकता पड़ी तो वह भी रहेगा. लेकिन जब तक हमें नया गन्ना मिल नहीं मिलेगा, हम यहां से नही जाएंगे. कलेक्ट्रेट का दरवाजा हमने इसलिए घेर रखा है, क्योंकि सरकार निकम्मी है सरकार सुन नहीं रही, तो हम प्रशासन का दरवाजा नहीं रुकेंगे तो फिर किसका रुकेंगे.

भानु किसान मोर्चा के पश्चिम उत्तर प्रदेश महासचिव शैलेंद्र ने कहा अभी तक चीनी मिल चालू नहीं हुआ है. इसलिए हम यहां पर बैठे हैं, हमारे लिए नए चीनी मिल की घोषणा हो और हम यहां पर अनिश्चितकालीन धरने पर हैं. जब तक हमारी नई चीनी मिल की मांगें नहीं मानी जाती और कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता जब तक हम अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे |

Za Khan
za khan

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE