Visitors have accessed this post 36 times.

लखीमपुर खीरी 23 दिसंबर 2021 : बुधवार को नेपाल राष्ट्र के नेपालगंज में नेपाल व भारत राष्ट्र के सीमावर्ती जिलों के अफसरों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में बैठक आयोजित हुई, जिसमें उप्र में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 सहित ड्रग तस्करी, मानव तस्करी आदि सहित सीमापार संगठित अपराध पर गहन चर्चा हुई।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में दोनों देशों के मध्य पारस्परिक विश्वास एवं सहयोग को और प्रबल किए जाने पर सहमति बनी। दोनों पक्षों के सुरक्षा बल गस्त एवं सुरक्षा चौकियों के माध्यम से विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखेंगे। विधानसभा निर्वाचन के दौरान सुरक्षा की स्थिति को खतरे में डालने वाली किसी भी अवैध गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए सभी संभव साधनों को लागू करने के लिए दोनों देशों के सुरक्षा बल वास्तविक समय की जानकारी साझा करेंगे। दोनों पक्ष में मतदान के पहले 48 घंटे के लिए सीमा सील करने पर सहमत हुए।

बैठक में सदस्यों ने सीमावर्ती क्षेत्रों में हथियारों की तस्करी ड्रग्स एवं मानव तस्करी की सामान्य चिंताओं पर विमर्श में प्रतिभाग किया और जागरूकता गतिविधियों को बढ़ाने संबंधित सीमा पर निगरानी और सुरक्षा उपायों को सुदढ़ किए जाने पर सहमति व्यक्त की। उभय राष्ट्रों के सीमावर्ती जनपदों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा अपनी सुरक्षा एजेंसियों सहित समय-समय पर अनौपचारिक एवं औपचारिक पारस्परिक संवाद एवं समन्वय बनाए रखेंगे।

INPUT – BALVEER SINGH

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE