Visitors have accessed this post 34 times.

अलीगढ़ 06 जनवरी 2022 (सू0वि0) जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बन्नादेवी का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन की नब्ज टटोली। उन्होंने निर्देश दिए कि वैक्सीनेशन का कार्य तेजी के साथ पूर्ण किया जाए। ऐसे व्यक्ति जिन्होंने कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है उनसे संपर्क कर उन्हें दूसरी डोज दी जाए। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीन की दोनों खुराक लेना आवश्यक है।
उन्होंने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने 15$ आयु से 18$ आयु वर्ग के बच्चों को नजदीकी निर्धारित कोविड सत्र पर आरोग्य सेतु, कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें।
जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि जनपद में 15+ एवं 18+ युवाओं को वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 सम्बन्धी भ्रामक खबरों से घबराए नहीं और ना ही कोरोना से भयभीत हों, बल्कि डटकर मुकाबला करें। सभी लोग अपना जल्द से जल्द टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि एक वायल में 20 बच्चों को टीकाकरण के लिए वैक्सीन दी जा रही है। ऐसे में सभी टीकाकर्मियों को निर्देशित किया जाता है कि वह यथानुसार बच्चों की उपस्थिति पर ही वैक्सीन वायल खोलें ताकि वैक्सीन के वेस्टेज होने से बचाया जा सके।

INPUT-ZA KHAN

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE