Visitors have accessed this post 22 times.

अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। निर्वाचन विभाग की तरफ से कलेक्ट्रेट में विधान सभा वार न्यायालय में नामांकन की व्यवस्था की गई है। 14 से 21 जनवरी तक दोपहर 11:00 से 3:00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे। एक प्रत्याशी अधिकतम चार सेट दाखिल कर सकेगा। गुरुवार से न्यायालयों में नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो चुकी है। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 100 मीटर पहले ही प्रत्याशियों की गाड़ियों को रोक दिया जाएगा। इसके बाद पैदल ही नामांकन कक्ष तक आना होगा। प्रत्याशी के अलावा अन्य दो लोगों को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश मिलेगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम सिटी राकेश पटेल ने बताया कि जिले की 7 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। शुक्रवार से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सभी विधानसभाओं के लिए अलग-अलग आरओ, एआरओ बना दिए गए हैं। यह सभी प्रत्याशियों से जांच पड़ताल के बाद नामांकन पत्र भरवाएंगे। सभी नामांकनों को हर दिन का डाटा ऑनलाइन अपलोड भी करना होगा। एडीएम सिटी ने बताया आचार संहिता लगने के बाद करीब 8 लोगों के विरुद्ध आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई अलग-अलग थाना क्षेत्रों में की जा चुकी है।

आपको बतादें, जिला अलीगढ़ में कोल 7 विधानसभाएं हैं। जिनमें 2764934 कुल मतदाता हैं। वहीं, 14 लाख 72 हजार 833 पुरुष मतदाता और 12 लाख 91 हजार 930 महिला मतदाता व 171 अन्य मतदाता है। जिले में 1629 मतदान केंद्र, 3117 मतदेय केंद्र बनाए गए हैं।

INPUT – ZA KHAN

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE