Visitors have accessed this post 55 times.

सिकंदराराऊ : मां दुर्गा भवानी मंदिर भैंकुरी का प्रथम स्थापना दिवस महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया । वृंदावन से पधारे गोपाल कृष्ण आचार्य जी, भजन वाचक उमेश सरवरा जी एवं श्रद्धा किशोरी के द्वारा भजन एवं प्रवचन किया गया । इस अवसर पर उपस्थित बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने पुण्य लाभ अर्जित किया। हवन यज्ञ आचार्य पंडित पंकज शर्मा द्वारा संपन्न कराया गया । अंत में भोजन प्रसादी का वितरण किया गया।
मंदिर की पुजारिन ईशा नागर ने बताया कि मंदिर पर जो भी श्रद्धालु भक्त भक्ति भाव से आता है ।उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है। मंदिर पर श्रद्धालु दूर-दूर से प्रतिदिन पहुंचते हैं और मनवांछित फल पाते हैं । नवरात्र के दिनों में इस मंदिर पर श्रद्धालुओं का बड़ा रेला रहता है।
आयोजकों द्वारा आयोजित धार्मिक अनुष्ठान में आस-पास के दर्जन भर गांव के महिला और पुरुष भक्तों ने भाग लिया और माता के दरबार में माथा टेकर जीवन की मंगल कामना की। महाआरती को लेकर भक्तों में सुबह से ही उत्साह देखा जा रहा था। शाम ढलते ही पूजा आचार्य की अगुवाई में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ माता रानी की विधिवत पूजा -अर्चना की गई और भव्य दीप प्रज्वलित कर माता की आरती की गई। मातारानी के जयकारों से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा और पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। माता को लगाये गये भोग का श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद के रूप मे वितरण किया गया।
इस अवसर पर मंदिर के सेवक सत्यप्रकाश नागर ,मयंक शर्मा, डॉ अरविंद भारद्वाज , पंकज कुमार शर्मा, अशोक कुमार शर्मा , संतोष कुमार, विपिन सक्सेना आदि उपस्थित रहे।

vinay