Visitors have accessed this post 26 times.

सिकंदराराऊ :
बहुजन समाज पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक गुरुवार को बसपा नेता मनोज पंडित के नयागंज स्थित आवास पर संपन्न हुई । जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के दिशा निर्देश अनुसार प्रत्येक विधानसभा में 75000 नए सदस्य बनाए जाने के लक्ष्य को लेकर चर्चा की गई।
इस साल के अंत तक में होने वाले निकाय चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विधानसभा स्तर पर बैठकें होंगी। प्रत्येक विधानसभा में 75 हजार नए सदस्य बनाकर हर वर्ग को जोडऩे का फैसला लिया गया है। कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह दो माह के भीतर अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर पार्टी के नए सदस्य बनाएं। दो माह में संगठन बड़े स्तर पर लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा। इस चुनाव में भी बसपा सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला अपनाएगी।
सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की नजर निकाय चुनाव के आरक्षण पर है। बसपा जमीनी स्तर पर जाकर बहुमत जुटाने के लिए अभी से तैयारियां कर रही है।15 दिन बाद इस अभियान की समीक्षा खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती करेंगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता टिकाऊ व जिताऊ प्रत्याशियों की भी तलाश में जुटेे हुए हैं। इसमें कार्यकर्ता को ही प्राथमिकता दी जाएगी। पहले चरण में पार्टी का सदस्यता अभियान चलेगा। इस अभियान में अगर किसी भी पदाधिकारी ने शिथिलता बरती, अथवा लापरवाही की तो कार्रवाई तय है। वरिष्ठ पार्टी नेताओं को साथ लेकर चला जाएगा। चाहे वे पदाधिकारी हों, या न हों। पार्टी का कैडर मजबूत करना होगा।
बसपा नेता मनोज पंडित के आवास पर आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि मंडल सेक्टर प्रभारी अलीगढ़ बाबू विजेंद्र सिंह विक्रम द्वारा बहन मायावती के निर्देशानुसार सदस्यता अभियान के तहत लोगों को सदस्यता ग्रहण करते हुए सदस्यता अभियान में जुटने का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि सभी पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता सदस्यता अभियान पर ध्यान दें और अधिक से अधिक लोगों को पार्टी संगठन से जोड़ने का कार्य करें। भाजपा की जन विरोधी एवं पक्षपातपूर्ण नीतियों से आम जनजीवन बुरी तरह त्रस्त है। लोगों को बहुजन समाज पार्टी से ही उम्मीद है। क्योंकि बहुजन समाज पार्टी जातिगत भेदभाव से दूर हट कर सभी धर्म और समाज के लोगों के लिए समान रूप से कार्य करती है।
बैठक में मंडल सेक्टर प्रभारी समाज प्रिय रत्न एडवोकेट, समाजसेवी मनोज पंडित, एवरन सिंह , जय कुमार बघेल, सुरेंद्र सिंह नौटियाल, राकेश सोनी, नदीम खान , दीपक सहगल, सुरेंद्र सिंह , सचिन कुमार ,अर्जुन कुमार गौतम आदि मौजूद रहे ।

vinay