Visitors have accessed this post 54 times.

सिकंदराराऊ : पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में शुक्रवार(जुमे) की नमाज तथा अग्निपथ योजना के विरोध प्रर्दशन के दृष्टिगत जनपद में शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार द्वारा संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं के साथ कस्बा पुरदिलनगर स्थित नगर पंचायत कार्यालय में किया गया । पीस कमेटी की मीटिंग का आयोजन एवं पैदल भ्रमण व नुक्कड सभाएं कर सभी से जनपद में शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गई।
मीटिंग, नुक्कड सभाओं, पैदल भ्रमण के दौरान उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा, क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कस्बा पुरदिलनगर में मीटिंग के दौरान उपस्थित सभी गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं से वार्ता कर उनकी समस्याओं को विस्तार से सुनकर सभी से फीडबैक लिया गया । इस दौरान अधिकारीगण द्वारा मीटिंग में उपस्थित लोगों से वार्ता कर शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई तथा उपस्थित धर्मगुरूओं से मस्जिद में सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा मस्जिद में किसी भी बाहरी व्यक्ति द्वारा तकरीर न करने हेतु बताया गया । साथ ही उपस्थित धर्मगुरूओं को बताया गया कि समाज को जोडने वाले व्याख्यान दिये जाएं । पैदल भ्रमण व नुक्कड सभाओं के दौरान मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरूओं , मस्जिद के पेशइमामों, मुतवल्लियों व जनता के संभ्रांत व्यक्तियों से संवाद कर आगामी शुक्रवार की नमाज को शान्तिपूर्वक अदा करने की अपील की गई । इस दौरान लोगों को बताया गया कि क्षेत्र में होने वाली छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना समय से पुलिस को दे जिससे कोई बड़ा विवाद उत्पन्न न हो सके तथा बताया गया कि सोशल मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों पर बिना पुष्टि के कतई विश्वास न करें, किसी भी धर्म सम्प्रदाय के सम्बन्ध में कोई अवांछित पोस्ट न करें और इनके बहकावे में आकर कोई ऐसा कृत्य न करें, जिससे जनपद में अमन चैन एवं सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हो । पुलिस द्वारा अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों पर लगातार सोशल मीडिया टीम द्वारा निगरानी की जा रही है इसलिए सोशल मीडिया का प्रयोग बहुत सोच समझकर करें तथा इस संबंध में अन्य लोगो को भी जागरूक करने हेतु बताया गया तथा यह भी अवगत कराया कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले अराजकतत्वों को भी नहीं बख्शा जाएगा । समस्त अधिकारियों द्वारा सभी गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओं से आपसी भाईचारे के साथ रहने, जनपद में शांति व सद्भाव बनाए रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने हेतु आश्वासन दिया गया ।
इसी क्रम में इसी क्रम में मीटिंग नुक्कड सभाओं में उपस्थित संभ्रांत व गणमान्य व्यक्तियों से सेना में भर्ती हेतु अग्निपथ योजना के सम्बन्ध में अपने-अपने क्षेत्र में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं से वार्ता कर अग्निपथ योजना से संबंधित फैली भ्रांतियों व अफवाहों पर ध्यान न देने के सम्बन्ध में जागरूक करने हेतु अपील की गई ।

vinay