Visitors have accessed this post 149 times.

सिकंदराराऊ : संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता विपिन वार्ष्णेय ने नगर पालिका परिषद द्वारा निर्मित शौचालय को 8 माह के अंदर पुनः तुड़वा कर वित्तीय अनियमितता करने एवं उच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना करके पार्क में दुकानों का निर्माण कराए जाने की शिकायत को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।
श्री वार्ष्णेय द्वारा दिए गए मांग पत्र में कार्यवाही की मांग करते हुए कहा गया है कि नगर पालिका परिषद द्वारा विगत 8 माह पूर्व आवश्यकता के अनुरूप नगरपालिका क्रीड़ा स्थल के नजदीक मार्केट में एक शौचालय का निर्माण लगभग 15 लाख रुपए खर्च करके कराया गया था । जिसका भुगतान भी हो चुका है। उक्त शौचालय को नगर पालिका परिषद ने गत 27-28 जनवरी को अनियमित तरीके से तोड़कर वहां पर व्यवसाई कंपलेक्स बनाया जा रहा है, जबकि उक्त जगह पर किसी भी निर्माण के लिए माननीय उच्च न्यायालय ने 11 सितंबर 2019 को स्थगन आदेश पारित कर दिया है। उच्च न्यायालय इलाहाबाद में दायर पीआईएल में पारित आदेश के प्रतिकूल विरोधी पक्षों द्वारा किए जाने के फलस्वरूप दोबारा उच्च न्यायालय इलाहाबाद में पिटीशन दायर किया गया। जिसका संज्ञान उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने लिया। तदनुसार प्रतिवादी प्रवीण कुमार लक्षकार तत्कालीन जिलाधिकारी हाथरस ने उच्च न्यायालय में शपथ पत्र दाखिल कर कहा कि नेहरू पार्क को उसके मूल स्वरूप में बहाल कर दिया है एवं स्पष्ट रूप से उल्लेख कर न्यायालय को आश्वस्त किया है कि नेहरू पार्क में व्यवसायिक कंपलेक्स ,दुकानों एवं प्रदर्शनी का आयोजन नहीं होगा । अधिशासी अधिकारी एवं नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा जानबूझकर बाद में दाखिल प्रतिवादी के शपथ पत्र एवं उच्च न्यायालय के निर्देश के प्रतिकूल कार्य करके पार्क में दुकानों के निर्माण नवनिर्मित शौचालयों को तोड़कर तथा हरे वृक्षों के कटान की नीलामी अथवा विक्रय किए जाने की कार्रवाई कर ली गई है। जिसके फलस्वरूप प्रदूषण बढ़ेगा। स्वत: ही उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना से शासन प्रशासन के समक्ष अनावश्यक विवाद उत्पन्न होंगे। अतः संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई की जाए एवं उच्च न्यायालय के आदेश का पालन सुनिश्चित कराया जाए।
इस अवसर पर पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान एवं व्यापारी नेता विपिन वासनिक वीरेंद्र शर्मा , नरेंद्र सिंह जादौन, शैलू यादव, शेखर पुंढीर ने बुके भेंट करके तथा पटका उड़ाकर जिले के प्रभारी मंत्री का स्वागत किया |

vinay

यह भी देखें :-