Visitors have accessed this post 46 times.

गाजियाबाद

कविनगर सी ब्लॉक के गुरुद्वारे से चोर सोमवार को करीब साढ़े 4 लाख रुपये और एलईडी टीवी लेकर फरार हो गए। गुरुद्वारा श्री गुरुसभा में चोरों ने सोमवार तड़के वारदात को अंजाम दिया। सुबह करीब 6 बजे चोरी की जानकारी होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। सीओ सेकंड आतिश सिंह ने बताया कि गुरुद्वारे में 14 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। हालांकि हार्ड डिस्क में दिक्कत होने के कारण कोई फुटेज नहीं मिल पाई है। सेवादारों से बात कर जांच की जा रही है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सेवादार के कमरे की कुंडी लगाई
जानकारी के अनुसार चोरों ने गुरुद्वारे में घुसने के बाद सबसे पहले सेवादार हरि सिंह के कमरे की कुंडी बाहर से लगा दी। इसके बाद बदमाशों ने दानपात्र में लगे 6 तालों में से 5 को खोला और एक को तोड़ उसमें रखे रुपये लेकर फरार हो गए। हालांकि जिस प्रकार से तालों को खोला गया और छोटे नोटों को सफाई के साथ ले जाया गया, उससे पुलिस का शक किसी करीबी पर भी है क्योंकि छोटे नोटों को गिनने में 15 लोगों को ही कम से कम 2 घंटे लग जाते हैं। सीओ ने कहा कि मामले की जांच सभी ऐंगलों से की जा रही है।

दो महीने से नहीं खुला था दानपात्र 

गुरुद्वारे से मिली जानकारी के अनुसार दानपात्र में हर महीने करीब ड़ेढ़ लाख रुपये का दान आता है। इसके अलावा 31 दिसंबर को हुए एक कार्यक्रम में भी काफी ज्यादा रुपये दानपात्र में डाले गए थे। दानपात्र को करीब दो महीने से खोला नहीं गया था इसलिए उसमें करीब 4.50 लाख रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गुरुद्वारा कमिटी से जुड़े इंद्रजीत सिंह टीटू ने कहा कि जिले में धार्मिक स्थलों को सुरक्षा नहीं दी जा रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here