Visitors have accessed this post 657 times.

स्लीवलेस ड्रेसेज़ गर्मियों में काफी कंफर्टेबल होती हैं लेकिन कई बार इन्हें पहनने में स्त्रियां हिचकिचाहट महसूस करती हैं। इसकी वजह है- बांहों का सुडौल न होना। स्लीवलेस ड्रेस पहनने जा रही हैं तो कुछ नियमों का पालन करें।

गर्मियों के मौसम में स्लीवलेस आउटफिट्स पहनना कुछ लोगों की पसंद हो सकती है पर कुछ के वॉर्डरोब में ये नज़र नहीं आते हैं। इसका पहला कारण है- टैनिंग और दूसरा है-आम्र्स का हेवी दिखना। टैनिंग से बचने के लिए एसपीएफ 30 युक्त सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल किया जा सकता है और आम्र्स को स्लिम दिखाने के लिए कुछ ट्रिक्स आज़माई जा सकती हैं।

किसी भी तरह की स्लीवलेस ड्रेस पहनने से पहले जांच लें कि वी-शेप का होना चाहिए क्योंकि वी-नेक पहनने से बाजुओं से ध्यान हटकर कॉलर बोन पर चला जाता है। इससे गर्दन के लंबे होने का भी इल्यूज़न होता है। इसके अलावा चाइनीज़ कॉलर वाली हाफ ओपन शर्ट भी पहनी जा सकती है।

फैशन एक्सपर्ट साक्षी रंधावा और डॉली पारेख के मुताबिक, अगर आपके आम्र्स हेवी हैं तो स्लीवलेस ड्रेसेज़ का चुनाव करते वक्त सावधानी बरतें। ऐसी स्लीवलेस ड्रेसेज़ चुनें, जिनका नेक डिज़ाइन हाई या हॉल्टर शेप हो। हाई या हॉल्टर एक इल्यूज़न बनाता है, जिससे आम्र्स के बजाय शोल्डर  हाइलाइट होते हैं। इससे आम्र्स पर पहले नज़र नहीं जाती और नेक शेप की वजह से बांहें स्लिम भी दिखती हैं। इस तरह के आउटफिट्स कॉन्फिडेंट दिखाने में मदद करते हैं।

 आम्र्स को पतला दिखाने के लिए स्लीवलेस $खरीदते समय राउंड और गलाबंद टॉप, शट्र्स, वन पीस, कुर्ते और गाउन आदि को अवॉइड करें। वी, हाई या हाल्टर नेक में भी डीप नेक चुनें।

स्लीवलेस डे्रेसेज़ पहनते वक्त खुद को अच्छी तरह एक्सेसराइज़ करना भी ज़रूरी है। लूज़ फिटिंग वाले ब्रेसलेट्स, वॉच या बैंगल्स हाथों को पतला दिखाने में मदद करते हैं। इसलिए एक्सेसरीज़ चुनते समय लूज़ एक्सेसरीज़ ही खरीदें। यह आपके हाथ और ब्रेसलेट में थोड़े गैप को दर्शाती है, जिससे बांहें स्लिम दिखती हैं। टाइट फिटिंग वाले ब्रेसलेट्स, कफ्स और हेवी हैंड एक्सेसरीज़ अवॉइड करें।

बाजुओं को पतला दिखाने के लिए शरीर के दूसरे पाट्र्स पर ज्य़ादा फोकस करें। जैसे गर्दन और कलाई को एक्सेसरीज़ के ज़रिये हाइलाइट करें, साथ ही हेवी वॉल्यूम बॉटम्स चुनें। स्लीवलेस टॉप पहन रही हैं तो उसके साथ वॉल्युम्नाइज़ स्कर्ट या बैगी पैंट चुनें। इससे सारा ध्यान बाजुओं से हटकर बॉटम पर जाएगा। इसके अलावा वर्टिकल स्ट्राइप्स वाला स्लीवलेस टॉप भी पहना जा सकता है, इस डिज़ाइंस से भी बाजुओं पर ध्यान नहीं जाता और सारा ध्यान स्ट्रेप्स पर रहता है।

मेकअप सिर्फ चेहरे नहीं, शरीर के खुले हिस्से में भी किया जाता है। इससे भी बाजुओं को स्लिम दिखाया जा सकता है। बाइसेप्स और ट्राइसेप्स वाले हिस्से पर ब्रश की मदद से ब्रॉन्ज़र अप्लाई करें। इसकी पहली लेयर हलकी और दूसरी लेयर गहरी लगाएं। इससे काफी हद तक हाथों को स्लिम दिखाया जा सकता है।

Input : soniya

यह भी देखे : देखें कैसे लाइट ब्राइडल मेकअप से निखरेगी आपकी सुंदरता

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp