Visitors have accessed this post 335 times.

हाथरस जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर के साथ कोविड वैक्सीनेशन, कोविड से सक्रंमित मरीजों की जांच एवं अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के सुचारू संचालन के दृष्टिगत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महौ का औचक निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने पी.एन.सी वार्ड, लेबर रूम तथा वैक्सीनेशन कक्ष आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने एम0ओ0आई0सी0 डॉ0 गोपालकृष्ण सारस्वत से वैक्सीनेशन तथा कोविड टैस्टिंग के बारे में जानकारी ली। डॉ0 गोपालकृष्ण सारस्वत ने बताया कि 27000 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जाना है जिसमें में से 10800 व्यक्तियों को वैक्सीनेशन किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि एल 1 प्लस में 25 बैड की उपलब्धता है जिस पर जिलाधिकारी ने 5 बैड और बढ़ाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने टीकाकरण की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए एम0ओ0आई0सी0 को वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पी0एन0सी0 वार्ड का निरीक्षण किया, जिसे पुनः चालू किये जाने निर्देश दिये। उन्होंने लेबर रूम का निरीक्षण किया, जहाँ महिला एवं उनके परिजनों के साथ वार्ता की। उन्होंने बताया कि यहाँ के स्टाफ का व्यवहार सकारात्मक है।
जिलाधिकारी ने उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया जिसमें सभी लोग उपस्थित पाये गये। निरीक्षण के दौरान वार्डो में धूल जमा हुई थी और सभी बेेड अव्यवस्थित ढंग से पडे हुए थे तथा वार्ड में मूलभूत सुविधाएं लाइट, पंखा, पानी आदि की भी व्यवस्था नहीं थी। इसके पश्चात टॉयलेट रूम का भी निरीक्षण किया जहां पर साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक न प्राप्त होने पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मूलभूत सुविधाओं पानी, बिजली एवं साफ सफाई के उचित प्रबंध कराने के निर्देश दिए।
एम0ओ0आई0सी0 डॉ0 गोपालकृष्ण सारस्वत ने जिलाधिकारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुये कहा कि अधिकतर कर्मचारियों की ड्यूटी हाथरस में आर0आर0टीम में लगी हुई है। यदि कुछ कर्मचारियों को ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाये। जिससे कि अस्पताल की सारी व्यवस्थाओं का संचालन सुचारू रूप से किया जा सके। उन्होंने विद्युत आपूर्ति की समस्या के बारे में बताया कि मात्र 7 घंटे विद्युत की आपूर्ति होने से कार्य संचालन करने में कठिनाईयों का सामना पड़ रहा है। जिलाधिकारी ने समास्याओं का संज्ञान लेते हुये समाधान कराने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 गोपालकृष्ण सारस्वत, दन्त रोग चिकित्सक डा0 सूफिया कैसर, मेडिकल आॅफीसर डा0 मनीषा मौर्य, फार्मासिस्ट सुभाष कुमार वर्मा आदि उपस्थित रहे।

इनपुट : धर्मेन्द्र कुमार

यह भी पढ़े : हाथरस के NINE to 9 बाजार में क्या है खास 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE