Visitors have accessed this post 311 times.

सासनी : विकास खंड क्षेत्र के 8 बूथों में 26 वार्डों पर पुलिस प्रशासन की कडी सुरक्षा में शनिवार को 62 प्रतिशत मतदान किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत सदस्य 1441 जिसमें 60 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटिकाओ में बंद हो गई।
सोमवार को ग्राम पंचायत सदस्यों के चयन के लिए किए गये मतदान में युवाओं वृद्धों तथा वयोवृद्ध महिला पुरूषों ने बडे उत्साह के साथ मतदान किया। प्रशान की पैनी नजर और पुलिस की कडी सुरक्षा में इन बूथों पर पीठासीन अधिकारी मौजूद रहे। तथा वही प्रशासनिक तौर पर बनाये गये सैक्टर मजिस्ट्रेट की गाडियां बूथों पर निरंतर दौडती रहीं। जिससे मतदान के दौरान कोई व्यवधान न आए। सुबह सात बजे से ही पोलिंग बूथों पर लंबी-लंबी कतारों में लगे मतदाताओं ने बडे ही उत्साह के साथ ग्राम पंचायत सदस्य चुनने के लिए मतदान किया। वहीं महिलायें भी अपने कामकाज छोडकर मतदान के लिए आईं। और कतारों में खेडे होकर अपनी बारी का इंतजार करने लगी। पोलिंग बूथों से सौ मीटर की दूरी पर प्रत्याशी के एजेंटों को बैठाया गया। जहां मतदाताओं को पर्ची देकर पोलिंग बूथ तक भेजा गया। जिसमें ग्राम पंचायत खेडा फिरोजपुर के तीन वार्डो में 370, बिर्रा के चार वार्डो में 470, सिताहरी में एक वार्ड 52, लढौटा में नौ वार्डो 1403, तथा ममौता में नौ वार्डो में 1819 मतदाताओ किया गया। प्रशासनिक अफसरों की पैनी नजर और पुलिस की कडी चैकसी के के कारण ग्राम पंचायत मतदान के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। सभी बूथों पर पुलिस एवं पीएसी जवान मुस्तैदी से तैनात रहे। वहीं लोगों को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में अन्य लोग मदद करते रहे। विकलांगों, युवाओं, वृद्धों, वयोवृद्धों, यहां तक कि बीमार लोगां ने भी मतदान कर अपने राष्ट्रीय अधिकार का प्रयोग किया।
यह ग्राम पंचायत सदस्य हुए विजयी
सितहारी में अफसाना, ममौता कलां में बार्ड नंबर 1 से सर्वेश बार्ड नंबर दो से आशा देवी, और तीन से प्रेमलता देवी बार्ड 4 से बंटी, 5 बंटी, 6 से भावना, बार्ड नंबर 7 से गुड्डू, बार्ड 13 से अन्नू देवी, और 15 से सुभाष चंद्र, लढौटा में पांच नंबर से कशिन, छह से सत्यपाल, बार्ड सात से जितेन्द्र कृष्ण, 8 सेसुमन, 9 से विपिन, खेडा फिरोजपुर में बार्ड नंबर 1 से विपिन कुमार, बिर्रा में 1 नंबर से मीना, तथा दूसरे एक नंबर से शारदा देवी, 4 से घूरेलाला, 7 से ऊषा देवी, 11 से मालती देवी, ने बाजी मारी। इन सभी को ग्रामीणों ने पुष्पहारों से लाद दिया।

इनपुट : आविद हुसैन

यह भी देखे : हाथरस के NINE to 9 बाजार में क्या है खास 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE