breaking 1

Visitors have accessed this post 135 times.

सिकंदराराऊ : राज्य स्तरीय निगरानी समिति की सदस्य कविता बाल्मीकि ने नगर पालिका सिकंदराराऊ में अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली । जिसमें सफाई कर्मचारियों के प्रति उन्होंने एसआई कार्ड बनवाने हेतु निर्देशित किया और कहा कि जल्दी से जल्दी इन्हें एसआई कार्ड उपलब्ध कराए जाएं । मौजूद अधिशासी अधिकारी श्रीचंद एवं क्लर्क देवेंद्र , कपिल कुमार तथा नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने कर्मचारियों ने फूल माला फूल माला एवं पटका पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ के शाखा अध्यक्ष संजय कुमार वाल्मीकि, वीरेंद्र कुमार वाल्मीकि ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया व उत्तर प्रदेश सफाई मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष निरंजन प्रकाश वाल्मीकि ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया और कर्मचारीयों के लिए समय से वेतन दिलाने हेतु एक ज्ञापन सौंपा । जिसमें उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद सिकंदराराऊ के समस्त कर्मचारी तमाम आर्थिक समस्याओं के साथ ही साथ मूलभूत समस्याओं से त्रस्त हैं।शाखा को राज्य वित्त आयोग के माध्यम से एक करोड़ 29 लाख रुपए प्रतिमाह वेतन मद आदि, कर्मचारियों के पेंशन के साथ-साथ तमाम पूर्ति हेतु प्राप्त होते थे। जिससे सभी जरूरतें पूरी हो जाया करती थीं। लेकिन खेद के साथ लिखना पड़ रहा है कि लगभग 2 वर्षों से राज्य वित्त आयोग की धनराशि में कटौती हो जाने के कारण कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के समाधान में नगर पालिका परिषद को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शासन से अब मात्र 66 लाख रुपए ही प्राप्त हो रहे हैं। जबकि मात्र वेतन मद में 85 लाख रुपये प्रति माह आ रहा है। पालिका के सामने भुगतान की मुश्किल परिस्थिति पैदा हो गई है। इसके लिए ग्रांट बढ़ाया जाना आवश्यक है।
वहीं संजय कुमार वाल्मीकि ने नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारी, परमानेंट व संविदा कर्मचारियों का समय समय पर उपचार कराने एवं भुगतान किये जाने की मांग की तथा कहा कि सिकंदराराऊ नगर पालिका परिषद में ग्रांट कम होने के कारण कर्मचारियों के अवशेष देयों का भुगतान नहीं हो पाता है। भुगतान किए जाने हेतु ग्रांट बढ़ाने की सिफारिश की जाए । नगर पालिका में कार्यरत कर्मचारियों का प्रमोशन लिपिक एवं जमादार के पद पर किए जाने हेतु शासन को लिखा जाए। ताकि सफाई कर्मचारियों का प्रमोशन समय से हो सके तथा ठेकेदार के माध्यम से एसआई कार्ड ठेका कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाए।

यह भी देखें :-