Visitors have accessed this post 196 times.

नई दिल्ली  : अखिल भारत स्वतंत्र लेखक पत्रकार संगठन” की आज हुई विशेष बैठक में त्रिवार्षिक सम्मान हेतु विभिन्न विधाओ के लोगो के नामो की घोषणा की गई। इसमें अकेले सिर्फ उत्तर प्रदेश के दो व्यक्तियो के नाम सामने आए हैं।
सामाजिक सरोकार से जुड़े झांसी से प्रहलाद गौतम (सोशल मीडिया प्रमोटर) को पत्रकर्मियों के हित के लिए सम्यक आवाज उठाने के लिए विशेष सम्मान की घोषणा के साथ सामाजिक एवं शैक्षणिक लेखन के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए बांदा उत्तर प्रदेश के प्रमोद दीक्षित मलय का नाम घोषित किया गया है।
इसके अलावा बिहार के अर्जुन चौधरी, छत्तीसगढ़ के रमेश यदु, महाराष्ट्र के सरयू राय, जम्मू कश्मीर के  रौशन कर्मकार और पंजाब के महंत जसबीर दास सिंह के नाम की घोषणा की गई है। ये सभी नाम सामाजिक सरोकार से जुड़े लोगों की है, अगले चरण में लेखन और सांस्कृतिक गतिविधियों के क्षेत्र से जुड़े लोगों के नामों की घोषणा की जाएग बता दें कि संगठन द्वारा हर तीन साल पर विभिन्न संकायो से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाता है। सम्मान का यह आयोजन संगठन अपने स्थापना दिवस 21अगस्त को एक सादे समारोह में चयनित व्यक्तियों को उपलब्धि पत्र और शाल देकर सम्मानित करता है। सम्मान समारोह के आयोजन की अंतिम सूचना अगस्त प्रथम सप्ताह मे घोषित किया जाएगा।
एतदर्थ सूचना संगठन के प्रचार सचिव नरेंद्र श्रीवास्तव ने दी।

INPUT – योगेश द्विवेदी