Visitors have accessed this post 481 times.

सिकंदराराऊ – ईओडब्ल्यू कानपुर से गिरफ्तारी तहरीर प्राप्त होने के बाद सीओ सुरेंद्र सिंह एवं कोतवाल प्रवेश राणा के निर्देशन में गठित पुलिस टीमों द्वारा ताबड़तोड़ तरीके से सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव सहित सभी 13 आरोपितों के यहां उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई और आरोपितों के न मिलने पर उनके घर पर पुलिस द्वारा मुनादी भी की गई। इससे शिक्षा माफियाओं में खलबली मच गई है।
उल्लेखनीय है कि सन 2002 और 2006 के मध्य क्षेत्र के विभिन्न कालेजों में अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति हड़पने का मामला प्रकाश में आया था। इस मामले में ईओडब्लू कानपुर ने सन 2006 में एक अभियोग कोतवाली सिकंदराराऊ में पंजीकृत कराया था। जिसकी जांच ईओडब्ल्यू शाखा कानपुर द्वारा की जा रही है। इस घोटाले में सपा जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव एवं उनके भाई सुनील यादव, राजेश यादव एवं रवि यादव समेत 13 लोग नामजद हैं, जिनके खिलाफ 420, 467, 468 471 धारा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इन पर आरोप है कि फर्जी तरीके से छात्रों की संख्या बढ़ा चढ़ाकर छात्रवृत्ति का घोटाला किया गया है।
ईओडब्ल्यू कानपुर द्वारा गत दिनों उक्त सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गिरफ्तारी तहरीर स्थानीय पुलिस को भेजी गई थी। जिस के संदर्भ में सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली स्तर पर पुलिस की टीमें बनाई गईं और सभी टीमों ने एक साथ आरोपितों के यहां रविवार को दबिश दी। परंतु कोई भी आरोपित पकड़ में नहीं आया है। सभी आरोपियों के यहां दबिश के दौरान मुनादी की गई है कि वे स्वयं आत्मसमर्पण कर दें, अन्यथा पुलिस उनकी खोज में है और उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। गिरफ्तारी तहरीर मिलने के बाद पुलिस द्वारा गुपचुप तरीके से आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी। पुलिस की योजना थी कि आरोपितों को चकमा देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए। लेकिन मामला चर्चा में आने के बाद से ही आरोपियों में खलबली मच गई थी और वे अपनी गिरफ्तारी को लेकर सतर्क भी हो गए थे। शायद यही बजह रही कि पुलिस ने जब योजनाबद्ध तरीके से टीमें गठित करके रविवार को दबिश दी तो कोई भी आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सका।
सीओ सुरेंद्र सिंह का कहना है कि आर्थिक अपराध शाखा कानपुर से समाजवादी पार्टी जिला अध्यक्ष युवराज सिंह यादव एवं उनके तीन भाई राजेश, सुनील एवं रविन्द्र समेत 13 आरोपितों की गिरफ्तारी तहरीर प्राप्त हुई थी। जिसके चलते सभी 13 आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित करके दबिश दी गई। परन्तु अभी तक कोई भी आरोपित पकड़ में नहीं आ सका है। उनके घरों पर मुनादी करा दी गई है। वे या तो समर्पण कर दें अन्यथा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेज देगी।
ये लोग है नामजद –
आर्थिक अपराध शाखा ;ईओडब्लूद्ध द्वारा सपा जिलाध्यक्ष युवराज सिंह यादव, सूरजपाल सिंह निवासी सिकंदराराऊ प्राचार्य होडल सिंह इंटर कॉलेज, रमेश वर्मा निवासी भिसी मिर्जापुर प्राचार्य राधा गोविंद महाविद्यालय, अरुण कुमार निवासी गौसगंज प्राचार्य बनखंडी महाराज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, गिरीश पाल निवासी पिपलगंवा लिपिक बनखंडी महाराज, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, किशन कुमार सिकंदराराऊ, संजय कुमार निवासी भुर्रका, प्रमोद कुमार निवासी नावली लालपुर, सुनील कुमार निवासी रतिभानपुर, रविंद्र निवासी रतिभानपुर, मणि प्रताप सिंह निवासी शेरपुर, राजकुमार सिंह निवासी मितनपुर हाथरस, राजेश कुमार निवासी रतिभानपुर सिकंदराराऊ।

input: अनूप शर्मा