Visitors have accessed this post 394 times.

सिकंदराराऊ – भाईचारा सेवा समिति के तत्वावधान में गंगा बिहार अगसौली चौराहे पर पर्यावरण गोष्ठी आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता हरिपाल सिंह यादव ने की तथा संचालन अश्वनी कुमार ने किया ।
मुख्य अतिथि भाईचारा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी व राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह ने आज पर्यावरण गोष्ठी में तुलसी के पौधों को वितरित किया । गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पर्यावरण संतुलन में तुलसी का महत्वपूर्ण स्थान है। तुलसी औषधीय, वैज्ञानिक एवं धार्मिक गुणों से परिपूर्ण होती है। तुलसी विभिन्न बीमारियों में औषधि के रुप में काम आती है। धार्मिक अनुष्ठानों में भी तुलसी की कंण्ठी माला पहनी जाती है। इस प्राचीन परम्परा के पीछे भी यही कारण है कि इसे पहनने से अनेक रोगो से शरीर की रक्षा होती है। तुलसी का काढ़ा पीने से सर्दी,जुकाम, सिरदर्द, बुखार आदि बीमारियों में आराम मिलता है। भाईचारा सेवा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरपाल सिंह यादव ने गोष्ठी में उपस्थित सभी किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि वृक्ष अवश्य लगाएं, एक वृक्ष एक पुत्र समान है।
गोष्ठी में मनोज कुमार प्रधान , राजेश यादव ,निरोत्तम सिंह, शैलू यादव , टीटू कुमार,शिवम गुप्ता, संजय कुमार, नत्थूसिंह गौड़, जयपाल सिंह, संजीव कुमार, अमन , भूपेंद्र सिंह, मुकेश कुमार, वीरेंद्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

input: अनूप शर्मा