बीघापुर
बीघापुर

Visitors have accessed this post 113 times.

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी एवं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा वचुर्वल संवाद कार्यक्रम के माध्यम से सीधा संवाद करते हुए आवास योजना व पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के खातों में सिंग्लक किल्क के माध्यम से धनराशि भेजी गई।कार्यक्रम में जनपद उन्नाव में सभी नगर निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों में प्रथम किश्त 1721 लाभार्थियों ,द्वितीय किश्त 868, तृतीय किश्त 2784 लोगों को धनराशि उनके खातों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सिंग्लक क्लिक के द्वारा पहुंची। मुख्यमंत्री जी को वर्चुवल संवाद कार्यक्रम में जनपद के सभी नगर निकायों में आयोजित किया गया।

 

इस क्रम में नगर पंचायत बीघापुर में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ बगैर किसी भेदभाव के जनता को मिला है। दुनिया के किसी भी देश ने अपने देश के निवासियों को घर बनाकर नहीं दिये भारत की यह अनूठी योजना है इस योजना में अनेक बेघर लोगों को घर दिये गये है। केन्द्र और राज्य सरकारें जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ दे रही है। सबसे अनूठी योजना स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जब आयुष्मान भारत का शुभारम्भ किया यह बहुत बड़ा विषय था। गरीब आदमी के बीमार होने पर उसका इलाज सरकार करा सकती है। प्रदेश सरकार के कार्यकाल में ऐसा सम्भव हुआ और आयुष्मान योजना के अन्तर्गत ऐसा सम्भव हुआ। जो राष्ट्र समाज अपने देश के लोगों को बीमारी से बचा ले जाते है वे सुरक्षित रहते है। हृदय नरायण दीक्षित ने इस मौके पर आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये। कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी बीघापुर, अधिशाषी अधिकारी राजेश कुमार दुबे, अरूण कुमार दीक्षित, गोविन्द नारायण शुक्ला, शत्रुघन सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

बीघापुर
बीघापुर

 

नगर पालिका परिषद उन्नाव में निराला प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में सांसद सच्चिदानन्द हरिसाक्षी महाराज ने कहा कि मोदी सरकार ने जो पक्की छत का वादा किया था उस वादे को पूरा करने का काम पूरी तरह से कर रही है और 2022 तक हर बेघर के पास पक्की छत होगी, कहा कि पटरी दुकानदारों को लोन का लाभ दिया जा रहा है जिससे उनका विकास हो रहा है, केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता का विकास हुआ है। विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के हितों के लिए काम कर रही है। जनता के हर सम्भव मदद उनके आर्थिक व सामाजिक विकास को बढ़ाने के लिए कर रही है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 राकेश कुमार,अधिशाषी अधिकारी मणिभूषण तिवारी ,परियोजना अधिकारी डूडा अरविन्द सिंह उपनिदेशक सूचना उन्नाव डा मधु ताम्बे सहित भाजपा के पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहे

सदर उन्नाव
सदर उन्नाव

बांगरमऊ नगर पालिका परिषद में आयोजित कार्यक्रम मे प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने कार्यक्रम में कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को सीधे मिल रहा है। आवास योजना से कच्ची छत के नीचे रहने वालों लोगों को पक्की छत का सपना पूरा हुआ। जिससे उनका विकास हो रहा है। जीवन में आवास का बड़ा महत्व होता है। विधायक श्रीकान्त कटियार ने कहा कि जो आवास योजना से जिले में बहंत से बेघर को पक्की छत मिली है। जिससे कच्चे घरों में निवास करने वालों का पक्के घर का सपना पूरा हुआ।

बांगरमऊ
बांगरमऊ

वहीं नगर पंचायत पुरवा में विधायक अनिल सिंह ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि योगी आदित्यनाथ दिन रात प्रदेश की जनता के लिए काम कर रहे है। जनता के हर सुख दुख में वह साथ है विभिन्न कल्याकारी योजनायें चलाकर जनता का विकास कर रहे है।

पुरवा
पुरवा

नगर पंचायत हैदराबाद में आयोजित कार्यक्रम में सफीपुर विधायक बम्बालाल दिवाकर ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित किया। जनपद में सभी नगर निकायों में लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरित किये गये। कार्यक्र्रम में क्षेत्रीय जनप्रनिधियों सहित लाभार्थी व अधिशाषी अधिकारी गण सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सफीपुर
सफीपुर

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

 

http://is.gd/ApbsnE