Visitors have accessed this post 69 times.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हाथरस के कार्यकर्ताओं ने शहर के बागला डिग्री कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया व जमकर नारेबाजी की। अभाविप के कार्यकर्ता महाविद्यालय में व्याप्त शैक्षिक समस्याओं के समाधान हेतु प्राचार्य का घेराव किया। अभाविप के कार्यकर्ताओं ने 11 सूत्रीय ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा है।

अभाविप ने निम्न मांगें की है:-

1) महाविद्यालय में प्रत्येक विषय के अध्यापक कक्षाओं में विद्यार्थीयों को पढ़ाने समय से पहुंचे।

2) महाविद्यालय में बाहरी लोगों (अराजक तत्वों) का प्रवेश वर्जित हो तथा बिना आई.डी. कार्ड व बिना यूनिफार्म के विद्यार्थियों का प्रवेश महाविद्यालय में वर्जित हो। महाविद्यालय में चौकीदार की व्यवस्था की जाए।

3) महाविद्यालय में नशीले पदार्थो (बीड़ी, तम्बाकू आदि) का सेवन निषेध हो।

4) महाविद्यालय के पार्क में अनावश्यक कोई भी विद्यार्थी न बैठे।
महाविद्यालय की कक्षाओं के समापन के बाद सभी विद्यार्थियों को घर भेज दिया जाए।

5) महाविद्यालय में व्याप्त गंदगी को साफ कराया जाए। शौचालय की सफाई प्रतिदिन कराई जाए।

6) महाविद्यालय में विद्यार्थियों के अनुपात में शिक्षकों की व्यवस्था की जाए।

7) अग्निशमन यंत्र, पेयजल व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था तथा शौचालय व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए।

8) स्कॉलरशिप के फार्म जमा करने में विद्यार्थियों को दिक्कत होती है छात्र तथा छात्रा लाइन अलग – अलग लगवाई जाएं।

9) पुस्तकालय में महाविद्यालय के सभी विषयों की पुस्तकें प्राप्त नहीं हो पाती हैं और जो उपलब्ध है वह पुराने संस्करण की है अतः सभी विषयों की नई व अपडेट संस्करण की पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएं।

10) खेलकूद के विषयों एवं प्रयोग हेतु आवश्यक उपकरण एवं सामग्री की व्यवस्था की जाए।

11) महाविद्यालय के अनुशासन हेतु अनुशासन समिति को सक्रिय किया जाए ताकि महाविद्यालय में अनुशाशन हीनता न हो।

प्रांत सह सोशल मीडिया संयोजक विकास शर्मा ने कहा कि जैसा की सर्वविदित है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक जागरूक छात्र संगठन होने के नाते सामाजिक एवं राष्ट्र हित के कार्य में निरंतर अपनी भूमिका में रहता है। वर्तमान में वैश्विक महामारी में भी विद्यार्थी परिषद समाज के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है चाहे वह सेवा कार्य हो या छात्रों के लिए परिषद की पाठशाला का आयोजन हो। लगातार जनपद में किसी ना किसी कार्य में लगा हुआ है। अभाविप के कार्यकर्ताओं ने 10 दिन पूर्व प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा था परंतु उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसीलिए आज छात्रों की समस्याओं के समाधान हेतु आंदोलन किया है और पुनः 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है।

नगर मंत्री हाथरस गौरव रावत ने कहा कि महाविद्यालय के प्राचार्य ने छात्र समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने के आश्वासन देने के बाद कार्यकर्ता आंदोलन से हटे हैं।

आंदोलन में प्रांत सह सोशल मीडिया संयोजक विकास शर्मा, नगर विस्तारक राज मिश्रा, नगर मंत्री हाथरस गौरव रावत, रजत गौतम, आकाश, ललित, देव, अर्पित, तिलक सक्सेना आदि शामिल थे।

INPUT – DEEPESH PAURUSH

अपनी क्षेत्रीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप –

http://is.gd/ApbsnE