Visitors have accessed this post 626 times.

सिकंदराराऊ
जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा संयुक्त रूप से जनपद हाथरस में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को सकुशल, नकलविहीन, पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत थाना सिकन्द्राराऊ क्षेत्रान्तर्गत परीक्षा केंद्रो का भ्रमण करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया । प्रश्नपत्र की सुरक्षा व्यवस्था तथा ड्यूटी में लगे कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ।
बलिया में इंटरमीडिएट अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद से जिला प्रशासन भी एलर्ट हो गया है। सोमवार को डीएम रमेश रंजन एवं एसपी विनीत जायसवाल स्वयं परीक्षा केंद्रों का जायजा लेने यहाँ पहुंचे। उन्होंने प्रश्न पत्रों के पैकट को आलमारी से निकलवाकर चेक किया। केन्द्र व्यवस्थापकों को सख्त निर्देश भी दिए। सभी को निर्देशित किया कि केन्द्रों के कैमरे हमेशा चालू रहने चाहिए। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के साथ कोई चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहीं भी गड़बड़ी मिली तो संबंधित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए रासुका की कार्रवाई की जाएगी।
डीएम व एसपी ने डीआईओएस रितु गोयल के साथ सिकंदराराऊ के झम्मन लाल स्मृति इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज समेत कई परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। परीक्षा प्रश्नपुस्तिकाओं के पैकेटों की सील देखी गयी। अधिकारियों ने प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया कि परीक्षा के दौरान स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे हमेशा अपडेट रहें तथा परीक्षा के दौरान मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरण आदि पर पूर्णतया प्रतिबन्ध रहे। साथ ही परीक्षा केन्द्रों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशानुरूप पारदर्शिता के साथ परीक्षा सम्पन्न कराते हुए नकलचियों पर पैनी नजर रखी जाए। कोई भी परीक्षार्थी अगर नकल करते हुए पाया जाए तो उस पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

INPUT- vinay chaturvedi

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE