Visitors have accessed this post 269 times.

सिकंदराराऊ
महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय,सिकन्दराराऊ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को प्रोत्साहन देने के लिए तिरंगा रैली का आयोजन प्राचार्या डॉ. शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन एवं अमृत महोत्सव प्रभारी वी.पी. सिंह के नेतृत्व में किया गया। तिरंगा रैली को महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शैफाली सुमन ने हरी झंडी दिखाकर महाविद्यालय परिसर से रवाना किया। इस शुभ अवसर पर डॉ. राम बहादुर एवं अन्य विशिष्ठ जन भी उपष्ठित थे।
यह रैली महाविद्यालय परिसर से सिकन्दराराऊ कस्वे के विभिन्न स्थलों, अनाज मंडी परिसर, रेलवे फाटक, पुलिस थाना होते हुए नगरपालिका ग्राउंड तक संचालित हुई। इस रैली में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने व्यापक स्तर पर सहभागिता की।
रैली संचलन के दौरान छात्र-छात्राओं ने झंडा गीत, वंदेमातरम गीत गाकर हर घर तिरंगा अभियान के पवित्र उदेश्यों को लोगों के समझ रखने का प्रयास किया और राष्ट्रीय नायक-नायिकाओं से संबंधित नारों के माध्यम से तथा रैली मार्ग में नायक-नायिकाओं के जीवन से संबंधित कुछ अनकही एवं अनसुनी दास्तानों को लोगों को सुनाकर उनमें राष्ट्रीय भावना जागृत करने का प्रयास किया, वहीं दूसरी तरफ लोगों ने भी रैली संचलन को देखकर एवं राष्ट्रीय नायक-नायिकाओं से संबंधित ओजस्वी नारे-दास्तान सुनकर अपने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे, राष्ट्रीय नायक-नायिकाओं और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं से भावनात्मक रूप से लगाव प्रदर्शित किया। तिरंगा रैली का समापन प्राचार्या डॉ. शैफाली सुमन ने किया। उन्होंने रैली को अपने उदेश्यों में सफल बताकर सभी छात्र-छात्राओं को समय-समय पर राष्ट्रीय भावना जागृत करने वाले कार्यक्रमों में सहभागिता करने, अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के पवित्र उदेश्यों को जन-जन तक पहुंचाने हेतु प्रेरित किया तथा तिरंगा रैली को सफल बनाने हेतु बधाइयाँ दीं।

vinay