Visitors have accessed this post 256 times.

सिकंदराराऊ : भारतीय किसान यूनियन द्वारा तहसील मुख्यालय पर गुरुवार को मासिक किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बिजली एवं अन्य समस्याओं को जोरदार तरीके से उठाया गया। किसानों ने पंचायत सेक्रेटरी एवं लेखपालों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उप जिला अधिकारी वेद सिंह चौहान ने किसानों के बीच पहुंचकर किसानों की शिकायतें सुनीं और सभी समस्याओं के उचित समाधान का आश्वासन दिया।
जिला अध्यक्ष सत्यदेव पाठक ने कहा कि प्रशासनिक मशीनरी किसानों की सुनवाई नहीं कर रही है। किसानों को परेशान किया जा रहा है। लेखपाल और पंचायत सेक्रेटरी मनमानी कर रहे हैं। किसानों के काम नहीं किए जा रहे हैं । इन कर्मचारियों की कार्यप्रणाली से किसान खासे परेशान हैं। ब्लॉक तथा तहसील से संबंधित समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जा रहा है। कर्मचारी और अधिकारी शासन के निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि बिजली कटौती की समस्या ने किसानों को परेशान कर रखा है। इस बार किसान बारिश कम होने के कारण सूखे की समस्या से जूझ रहा है । ऐसे हालात में बिजली न मिलने के कारण किसान खेतों की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। बिजली आपूर्ति का बहुत बुरा हाल है । कोई भी बिजली अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।
इस अवसर पर साजिद अली ,तहसील अध्यक्ष अनार सिंह , राजेश कुमार , उम्मेद अली , राकेश कुमार, कमल सिंह आदि किसान नेता मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-