Visitors have accessed this post 174 times.

सिकंदराराऊ : स्वर्गीय राजवीर सिंह राघव की पुण्य स्मृति के अवसर पर श्री राजवीर सिंह राघव चैरिटेबल ट्रस्ट एवं कल्याण करोति मथुरा के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 18 नवंबर दिन शुक्रवार को राज आयुर्वैदिक फार्मेसी नगला सरदार कचौरा में विशाल निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। नेत्र विकार से ग्रस्त मरीजों की सुविधा के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें नेत्रों की जांच के साथ दवाएं और ऑपरेशन तक की निशुल्क सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी।
यह जानकारी ट्रस्ट के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राघव ने दी । उन्होंने बताया कि पिछले कई सालों से इस तरह के शिविर आयोजित होते आ रहे हैं। इस बार होने वाले इस आयोजन में पहले दिन मरीजों के पंजीकरण व जांच के बाद उन्हें ऑपरेशन की सहूलियत भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने लोगों इस शिविर का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने की अपील की है।
श्री राघव ने कहा कि इस शिविर में ख्याति प्राप्त नेत्र चिकित्सकों द्वारा मरीजों की जांच की जाएगी तथा निशुल्क दवाइयां वितरित की जाएंगी। जिन मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन की स्थिति में होगा, उन्हें वहीं पर भर्ती करके बसों के द्वारा श्रीजी बाबा नेत्र चिकित्सालय गोवर्धन रोड मथुरा ले जाया जाएगा। जहां उनका कुशल नेत्र सर्जनों द्वारा फैको विधि द्वारा ऑपरेशन होगा। ऑपरेशन के पश्चात बसों के द्वारा ही उन्हें वापस शिविर स्थल पर लाया जाएगा। जहां से उन्हें ऑपरेशन वाली आंख का रखरखाव समझा कर एवं दवाइयां देकर सम्मान विदा किया जाएगा। यह सभी कार्य निशुल्क होगा।

vinay

यह भी देखें :-