Visitors have accessed this post 102 times.

सिकंदराराऊ : गुरुवार को तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर किसानों ने लेखपालों तथा बिजली विभाग द्वारा उत्पीड़न किए जाने तथा गोवंश द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाए जाने संबंधी समस्याएं जोरदार तरीके से उठाई गई । उप जिला अधिकारी वेद सिंह चौहान ने किसान पंचायत में पहुंचकर किसानों की समस्याओं को सुना और उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। किसान पंचायत की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष उदय वीर सिंह ने की।
किसानों ने कहा कि गाय बछड़ों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। गौशालाओं में कोई उचित व्यवस्था नहीं है। गौशाला संचालन के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है। आवारा पशु किसानों की फसल को लगातार क्षति पहुंचा रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बिजली विभाग द्वारा किसानों को परेशान किया जा रहा है। उनके गलत बिल बनाये जा रहे हैं। कनेक्शन काटकर जोड़ने के नाम पर अवैध वसूली की जाती है। वहीं लेखपालों द्वारा किसानों की समस्याओं का निस्तारण सही ढंग से नहीं किया जा रहा है । बल्कि अवैध वसूली के लिए किसानों को परेशान किया जाता है। यदि किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो भारतीय किसान यूनियन आंदोलन करने को बाध्य होगी।
इस अवसर पर उदयवीर सिंह, साजिद अली, अनार सिंह, राजेंद्र सिंह, कमलेश कुमार , ज्ञान सिंह, रामसनेही, रामसेवक, विनोद कुमार ,उम्मेद अली आदि मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-