Visitors have accessed this post 220 times.

सिकंदराराऊ : नगर में बुधवार को स्वर्गीय प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ ब्रज प्रांत संयोजक विपिन वार्ष्णेय के आवास पर शास्त्री के छवि चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया गया।

श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विपिन वार्ष्णेय ने कहा कि आजाद भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज पुण्यतिथि है। जय किसान, जय जवान’ का नारा देने वाले शास्त्री जी का निधन 11 जनवरी 1966 को हुआ था। लाल बहादुर शास्त्री एक ऐसे प्रधानमंत्री थे, जिनके आह्वान पर पूरे देश ने एक वक्त का खाना छोड़ दिया था। पंडित जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद 9 जून 1964 को उन्होंने प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण किया और करीब 18 महीने तक देश का नेतृत्व बतौर प्रधानमंत्री किया। उनके नेतृत्व में ही 1965 में भारत-पाकिस्तान जंग में पड़ोसी मुल्क को शिकस्त मिली थी और 10 जनवरी, 1966 को ताशकंद समझौते के दस्तावेज पर हस्ताक्षर के कुछ घंटे बाद 11 जनवरी 1966 की रात में लाल बहादुर शास्त्री जी की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। उनका पूरा जीवन हर किसी के लिए प्रेरणा देने वाला रहा।
श्रद्धांजलि में मुख्य रूप से विपिन वार्ष्णेय, विष्णु वार्ष्णेय, दीपक सक्सेना,शैलेंद्र सक्सेना,नीरज सोलंकी,संजीव शर्मा, बॉबी कुमार, डीसी गुप्ता, मोनी वर्मा, अजीत शर्मा, धीरज वार्ष्णेय, विकास वार्ष्णेय, मनीष वार्ष्णेय, नीरज यादव उर्फ नीरू आदि लोग मौजूद रहे।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी