Visitors have accessed this post 150 times.

उन्नाव : नपं भगवंत नगर में भीषण सर्दी में कान्हा गौशाला में अनियम्मिताओं पर उठ रहे सवालों को देखते हुए उपजिलाधिकारी बीघापुर ने भगवंतनगर की गौशाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने कान्हा गौशाला में रह रही गायों के खाने पीने, साफ सफाई की व्यवस्थाओं को देखा और सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

एसडीएम दया शंकर पाठक ने बुधवार शाम को कान्हा गौशाला का निरीक्षण कर गौशाला में मौजूद गोवंशों की स्थिति को मौके पर जा कर देखा। गौशाला में मर रहे मवेशियों का वीडियो वायरल होने की बात का खण्डन करते हुए कहा की मौके पर जा कर यथावत निरीक्षण किया गया है जहां पर ऐसी कोई खामियां नजर नहीं आई हैं।अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए एस डी एम दयाशंकर पाठक ने बताया कि वायरल वीडियो की जानकारी आस पास के लोगों से जुटाई गई है जिसमें लोगों द्वारा बताया गया है की वायरल वीडियो पुराना है।वीडियो में जो भी मृत मवेशी दिखाई दे रहे थे वह बीमारी की हालत में गौशाला में लाये गए थे जिनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।मृत मवेशियों के शवों का अंतिम संस्कार कार्यालय कर्मचारियों द्वारा करवा दिया गया था।

एसडीएम दया शंकर पाठक ने अपने तल्ख लहजे में निर्देश दिये कि गौवंशों को सर्दी से बचाने की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। अगर कोई गोवंश बीमार हो तो तुरंत उसे उपचार दिया जाए। गोवंशों के लिये पर्याप्त मात्रा में भूसा चारा पानी तथा साफ सफाई की व्यवस्था की जाए और गोवंशों को गौशाला में किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसको लेकर एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए हैं।

INPUT DEEPAK MISHRA

यह भी देखें :-