Visitors have accessed this post 157 times.

हाथरस। भारत की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने ‘आजाद हिंद फौज’ की स्थापना की थी। भारत के महान स्वतंत्रता नेता जी का नारा ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ आज भी भारवासियों के भीतर राष्टभक्ति की ज्वार पैदा करता है।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा ऐसे भारत माता के अमर शहीद वीर पुत्र सुभाष चंद्र बोस की 126 वीं जयंती उत्साह एवँ जोरशोर से मनाई जायेगी। हरिगढ़ में ताला नगरी स्थिति कलश बैंक्विट में युवाओं का विशाल एकत्रीकरण होगा जिसे नाम दिया गया है “जय सुभाष ” । हाथरस से भी भारी संख्या में गणवेश पहनकर युवा स्वयंसेवक जय सुभाष कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीँ सभी शाखाओं पर भी जयंती के अलग अलग कार्यक्रम होंगे।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा हरिगढ़ रोड स्थित रामोजी रिसोर्ट में प्रेसवार्ता करते हुये जिला विधार्थी प्रमुख प्रवीण ने बताया कि संघ 2025 में अपने स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है। हिन्दू समाज को संगठित कर भारत को परम वैभव संपन्न बनाने का स्वप्न्न देखने वाले,भारत भक्ति में रत युवाओं के लिए दुनियां में भारत के बढ़ते कदम गर्व व स्वाभिमान से मस्तक ऊँचा करने वाले भारत माता के अमर वीर पुत्र नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 23 जनवरी को 126 वीं जयंती है। यह अखंड राष्ट्र साधना सतत् चलती रहे, पूरे विश्व में भारत की जय जय कार हो इसी भाव को लेकर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती की पूर्व संध्या पर अपने हरिगढ़ विभाग में एक दिवसीय महाविद्यालयीन संगम होगा। जय सुभाष कार्यक्रम के तहत युवाओं का विशाल एकत्रीकरण में हाथरस से काफी संख्या में युवा स्वयंसेवक संघ के गणवेश भाग लेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिये युवाओं में जबर्दस्त जोश है । हजारों की संख्या में युवाओं ने अपना ऑनलाइन एवँ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिया है। कार्यक्रम में गणवेशधारी युवा स्वयंसेवक योग ,व्यायाम एवँ खेलकूद के प्रदर्शन करेंगे साथ ही नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जीवन परिचय से अवगत होंगे। उन्होंने बताया कि एक दिन पूर्व तक रजिस्ट्रेशन करा कर कार्यक्रम में शामिल हो सकते है।
जिला कार्यवाह रामकिशन ने कहा कि हैं।
प्रेसवार्ता में प्रान्त ग्राम विकास प्रमुख जितेन्द्र ,जिला प्रचारक मुनेन्द्र ,विभाग सह कार्यवाह अजय कुलश्रेष्ठ ,जिला कार्यवाह रामकिशन ,नगर संघचालक दुर्गेश गुप्ता ,जिला विद्यार्थी प्रमुख प्रवीण कुमार ,जिला प्रचार प्रमुख आशीष सेंगर उपस्थित रहे।