Visitors have accessed this post 134 times.

सिकंदराराऊ : हिंदी प्रोत्साहन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र दीक्षित शूल ने जवाहर नवोदय विद्यालय अगसौली हाथरस पहुंचकर विद्यालय की प्राचार्य डॉ निशा रानी पाठक से भेंट की और आग्रह किया कि विद्यालय में साहित्यिक गतिविधियां भी होती रहनी चाहिए जिससे छात्र-छात्राओं में अपनी हिंदी भाषा के साहित्य के प्रति रुचि और प्रेम जागृत हो ।
भेंट के समय श्री शूल ने प्राचार्य को अवगत कराया कि हमारी संस्था हिंदी प्रोत्साहन समिति हिंदी विषय में अच्छे अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करती है।हम आपके विद्यालय के छात्र छात्राओं को भी सम्मानित करते आ रहे हैं ।
श्री शूल ने हिंदी प्रोत्साहन समिति की पत्रिका हिंदी सुरभि प्राचार्या को भेंट करते हुए कहा की इस पत्रिका में प्रकाशन के लिए यदि कोई छात्र छात्रा या शिक्षक अपने विचार कविता लेख देना चाहें तो स्वागत है।
प्राचार्या डॉ पाठक ने सकारात्मक उत्तर देते हुए आश्वासन दिया कि साहित्यिक गतिविधियां विद्यालय में शीघ्र प्रारंभ की जाएंगी। उन्होंने उसी समय हिंदी प्रवक्ता डॉ अरविंद चौधरी से साहित्यिक गतिविधियां प्रारंभ करने को कहा।
इस अवसर पर हिंदी प्रवक्ता डॉ अरविंद चौधरी व डॉ गजराज सिंह आदि उपस्थित रहे जो काफी समय से हिंदी प्रोत्साहन समिति जुड़े हुए हैं।

vinay

यह भी देखें :-