Visitors have accessed this post 105 times.

हाथरस : लाल का दान,हरे का संरक्षण, नीले की बचत समय की मांग और आवश्यकता है। एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स के तत्वावधान में रक्तदान जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन आर जी सी एस एम (RGCSM)कंप्यूटर सेंटर, सादाबाद गेट, पर संचालक ललित वार्ष्णेय व प्रवीन कुमार वार्ष्णेय की अध्यक्षता में किया गया।
एडीएचआर राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि माह जून की थीम लाल का दान ,हरे का संरक्षण, नीले की बचत पर कार्य किया जा रहा है, जिसमें जागरूकता के माध्यम से आम जनमानस को महत्व बता कर इस माह पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने, रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन और पानी की महत्ता को समझाते हुए जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
जिलाध्यक्ष डा.पी.पी.सिंह ने कहा कि एडीएचआर द्वारा इसी थीम पर कार्यक्रम कराए जा रहे हैं। जिससे लोग जागरूक होकर आने वाली पीढ़ी को समृद्ध और खुशहाल भारत देकर जाएं।
जिला महासचिव नवीन गुप्ता ने कहा कि 14 जून विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर ब्लड बैंक बागला हॉस्पिटल में सुबह 09 बजे से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। आम जनमानस से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर रक्तदान कर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें।
संगोष्ठी में जिला प्रवक्ता राजेश वार्ष्णेय, शैलेन्द्र सांवलिया, दीप्ति गुप्ता, ललित वार्ष्णेय, प्रवीन कुमार वार्ष्णेय आदि सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे ।

INPUT – VINAY CHATURVEDI