Visitors have accessed this post 115 times.

सिकंदराराऊ : नगर में स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में अभिभावक अभिनंदन सप्ताह के अंतर्गत पंचम दिवस पर अभिभावक बंधु एवं बहनों का स्वागत भैया बहनों ने दीप स्तुति एवं उनकी परिक्रमा करके किया । इस अवसर पर अभिभावक बंधुओं ने अपने अपने विचार रखे । प्रधानाचार्य सुभाष कुमार ने आए हुए विचारों का स्वागत एवं समस्याओं का समाधान किया
डॉ अशोक कुमार कैरियर काउंसलर एवं शैक्षिक प्रांतीय शैक्षिक प्रमुख विद्या भारती ब्रज प्रदेश ने अभिभावकों को भारतीय दर्शन के विषय में बताते हुए कहा कि हमें अपने परिवार की व्यवस्था को सुदृढ बनाए रखना चाहिए और इसके लिए शाम के समय का भजन एवं भोजन एक साथ करना चाहिए । भैया बहनों में शिक्षा के प्रति रुचि जागृत हो तथा विषय को आत्मसात करें । इसके लिए पाल्यों से कहें कि हमें स्वयं पढ़ाइए कि आज आपने विद्यालय में क्या पढ़ा है। उसके विषय में रोजाना पूछेंगे तो धीरे-धीरे भैया बहनों में समझ विकसित होगी तथा भूलने की समस्या समाप्त हो जाएगी ।मोबाइल के विषय में कहा कि बच्चे से मोबाइल के लिए मना मत करिए और उससे कहिए कि बताइए आज दिल्ली के समाचार क्या है लखनऊ के समाचार क्या है तथा अनेक विषयों के संबंध में पूछेंगे तो धीरे-धीरे उनकी जो मोबाइल के द्वारा भटकाव की स्थिति होती है । वह दूर होगी और एक अच्छी दिशा में अग्रसर होंगे। हमारे यहां जल के द्वारा भी चिकित्सा होती है ,ऐसा पदार्थ है भाषा को समझता है ।यदि हम निरंतर अपने बच्चे को पानी देते हैं तो हाथ में जल भरा हुआ गिलास लेकर कहें कि हे जल देवता आप मेरे बालक को बुद्धिमान तेजस्वी तथा निरोगी बनाइए धीरे-धीरे इस क्रम को अपनाने से बालक के अंदर चिड़चिड़ापन दूर हो जाएगा । इस अवसर पर शैक्षिक प्रमुख ने इंटरमीडिएट के भैया बहनों का भी मार्गदर्शन किया ।
निकट में संचालित कोचिंग के छात्र एवं छात्राओं की कैरियर काउंसलिंग की । उन्हें छोटे-छोटे टिप्स दिए जिससे उनके भविष्य में काम आ सके ।
इस अवसर पर विद्या मंदिर के कोषाध्यक्ष नीरज वैश्य प्रधानाचार्य सुभाष कुमार एवं समस्त आचार्य बंधु तथा अध्यापक उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-