Visitors have accessed this post 97 times.

सिकंदराराऊ : महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 77वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियाँ प्राचार्या प्रो.शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में चल रही हैं। आज इसी क्रम में महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत ‘पंच प्रण’ की शपथ और अमृत महोत्सव के तत्वाधान में भारत छोड़ो आंदोलन पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ।
महाविद्यालय में शासकीय आदेशानुसार यह अभियान 9 अगस्त से 30 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ.हिमांशु रॉय ने मेरी माटी-मेरा देश अभियान के उदेश्यों को छात्र-छात्राओं के समझ रखते हुए कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं के साथ-साथ देश के समस्त नागरिकों में अपने देश, देश की माटी, स्वतंत्रता नायक-नायिकाओं के प्रति श्रद्धा, कृतज्ञता, समर्पण का भाव जागृत कर स्वतंत्रता दिवस को विशेष रूप में हर्षोल्लास से मनाना है। इसके अतिरिक्त उन्होंने इस अभियान के आयोजन की विस्तृत रूपरेखा- स्वतंत्रता सेनानियों पर पोस्टर प्रदर्शनी, क्विज प्रतियोगिता, प्रभात रैली के आयोजन के साथ-साथ गौरेया वाटिका के निर्माण शैली को भी स्पष्ट किया।
वहीं अमृत महोत्सव के आयोजन के क्रम में भारत छोड़ो आंदोलन पर विश्वनाथ प्रताप सिंह ने व्याख्यान देते हुए छात्र-छात्राओं का ज्ञानवर्धक किया। प्रो.मंजू उपाध्याय ने महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं को स्वतन्त्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए उन्हें मेरी माटी-मेरा देश में व्यापक स्तर पर सहभागिता करने हेतु प्रेरित किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के अतिरिक्त डॉ. जितेंद्र परमार, बृजमोहन एवं अन्य जन भी उपस्तिथ थे।कार्यक्रम का संचालन वी.पी. सिंह ने किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी का आभार प्रकट किया।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-