Visitors have accessed this post 61 times.

सिकंदराराऊ : सोमवार को महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सत्र 2022-23 के अर्ह छात्र-छात्राओं हेतु प्राचार्या प्रो.शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ। कुल 60 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये गये।
कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत पुरदिलनगर के चेयरमेन हर्षकान्त कुशवाहा एवं महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने समस्त प्राध्यापकों की गरिमामयी उपस्थिति में संयुक्त रूप से माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत पुरदिलनगर के चेयरमेन हर्षकान्त कुशवाहा रहे। सर्वप्रथम कॉलेज की प्राचार्या प्रोफेसर शैफाली सुमन ने मुखय अतिथि का बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने की।
इस सुअवसर पर नोडल अधिकारी डिजी शक्ति-डॉ अजब सिंह ने उप्र में अध्ययनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु सरकार की नि: शुल्क टैबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना-2021-22 का परिचय,उससे होने वाले शैक्षिक लाभों से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं कार्यक्रम में सहभागी अन्य विशिष्ट जनों को अवगत कराया।
तदुपरांत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चेयरमेन हर्षकान्त कुशवाहा का महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन ने और प्रो. रामबहादुर, प्रो0 मंजु उपाध्याय ने प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन का स्वागत बुके, पुष्प-माला और बैज लगाकर किया।
प्राचार्या ने कहा कि चेयरमेन महाविद्यालय छात्र-छात्राओं के प्रोत्साहन हेतु सामाजिक भाव से सदैव तत्पर रहते हैं ,जब भी किसी कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया जाता है, सहर्ष अपनी गरिमामयी उपस्थिति से अनुग्रह करते हैं।
इसके पश्चात् क्रमश: चेयरमेन ने अनेक छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये।
चेयरमेन ने कहा कि आज सरकार युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त कर, उनकी दक्षता में वृद्धि करने के लिए संकल्पित है, स्मार्टफोन वितरण उसी दिशा में चलने वाला कार्य है।
इस अवसर पर कार्यक्रम के डिजीशक्ति नोडल अधिकारी डॉ अजब सिंह ने अत्यंत सराहनीय व शानदार तैयारी की थी। महाविद्यालय के अन्य कार्मिकों ने यथोचित योगदान कर, कार्यक्रम को सफल बनाया। संचालन में सहयोग प्रो0 रामबहादुर, प्रो0 मंजु उपाध्याय, हिमान्शु राय, डॉ0 गोविन्द अग्रवाल व विश्वनाथ प्रताप सिंह ने किया। उपस्थिति पत्रक पर हस्ताक्षर डॉ गोविन्द अग्रवाल ने कराये। अरवेश कुमार व बृजमोहन ने अत्यंत सहयोग किया।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-