Visitors have accessed this post 67 times.

हाथरस : अखिल भारतीय विधार्थी परिषद जिला हाथरस कि विभिन्न इकाईयो पर और कॉलेज मे डॉ भीमराव अम्बेडकर जयंती, जन्मदिवस के रूप मे महात्मा गाँधी गर्ल्स इंटर कॉलेज और सेंट्रल पब्लिक इंटर कॉलेज मे मनाई गई। महात्मा गाँधी गर्ल्स इंटर कॉलेज मे आयोजित माल्यार्पण एवं विचार गोष्ठी के जिला विस्तारक सौरभ राठौड़ जी ने बताया की 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के जन्मदिवस के इस दिन को समानता दिवस, और ज्ञान दिवस के रूप मे भी मनाया जाता है क्योंकि जीवन भर समानता के लिए संघर्ष करने वाले अम्बेडकर को समानता एवं ज्ञान का प्रतिक मना जाता है ।

नगर अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा की बच्चो को अम्बेडकर जी की तरह बने और बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए उन्होंने बताया की अम्बेडकर जी जब पढ़ रहे थे ध्यान लगाकर तो उनके पास से उनका कुत्ता सामने से निकल गया उन्हें पत्ता भी नहीं चला। ऐसे ही बच्चों को ध्यान लगाकर पढना चाहिए और माता पिता और गुरु जनो का आदर सम्मान करना चाहिए।

जिसमें जिला विस्तारक सौरभ राठौड़, चंदपा के नगर अध्यक्ष अनुराग शर्मा,नगर उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह, नगर मंत्री विवेक जादौन,नगर सहमंत्री आशिफ मलिक नगर SFD प्रमुख विशाल पंडित, नगर आंदोलन प्रमुख नागेश,एवं अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।