Visitors have accessed this post 1076 times.

हाथरस। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर पर्याप्त लोडिंग के साथ वेतन पर्ची घटकों पर 20 प्रतिशत वृद्वि पर वेतन पुनरीक्षण समझौता, 5 दिवसीय बैंकिंग, मूल वेतन के साथ विशेष भत्ते का विलय, नई पेंशन योजना को समाप्त करने, पेंशन अदयतनीकरण, पारिवारिक पेंशन में सुधर, परिचालन लाभ के आधर पर कर्मचारी कल्याण कोष को आवंटन, बिना सीमा के सेवानिवृत्त लाभों पर आयकर से छूट, शाखाओं में कारोबार के समय, भोजनावकाश आदि का एक समान निर्धरण, अवकाश बैंक की शुरुआत, अध्किरियों के लिए निश्चित काम के घंटे एवं ठेका कर्मचारियों बिजनेस करेस्पोनडेंट्स के लिए समान काम के लिए समान वेतन की मांगों को लेकर सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारी हड़ताल पर रहे। बैंकों के ताले नहीं खुल सके। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने इलाहाबाद बैंक मुख्य शाखा पर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए फोरम के जिला संयोजक बीएस जैन ने कहा कि 30 जनवरी को मुंबई में वार्ता के दौरान आईबीए ने अपने पुराने प्रस्ताव को बढ़ाते हुए 13.5 प्रतिशत वेतन वृद्वि का प्रस्ताव रखा था। जिसे संगठन के पदाध्किरियों ने स्वीकार नहीं किया, क्योंकि वेतन वृद्वि बहुत कम थी। उसी दिन बाद में आईबीए के अध्यक्ष रजनीश कुमार ने यूनियन के पदाध्किरियों से वार्ता की और उन्होंने 15 प्रतिशत वेतन वृद्वि का प्रस्ताव दिया। परंतु वे पांच दिवसीय बैंकिंग, मूल वेतन के साथ विशेष भत्ते का विलय आदि पर तैयार नहीं थे। अतः वार्ता अंतिम चरण तक नहीं पहुंच पाई। लिहाजा पूरे देश में बैंक कर्मचारियों को 2 दिवसीय हड़ताल पर जाना पड़ा। हमारी दोनों दिन की हड़ताल पूरी तरह से सपफल रही है। बाद में आईबीए ने यह झूठ पफैलाया कि बैंक कर्मियों की 20 प्रतिशत वेतन वृद्वि की मांग थी और हमने 19 प्रतिशत वेतन वृद्वि का उन्हें प्रस्ताव दिया। आप लोग अफवाहों से सावधन रहें।

आज के प्रदर्शन को सपफल बनाने में ओम प्रकाश, हुकूम सिंह, डीसी गुप्ता, अमन कुमार, सत्येंद्र कुमार, ओपी खंडेलवाल, ओंकार सिंह, नितेश साहू, उमाशंकर जैन, अशोक शर्मा, राजेंद्र सिंह, रुचि, संजय जैन, शैलेंद्र तोमर, नन्नू मल, राजेश शर्मा, मयूर माहेश्वरी, प्रदीप ब्रम्हा, सोनू, केएल वर्मा, राजीव कुमार, भजनलाल, आकांक्षा, मीता, अचल सिंह एवं दीक्षित कौशल ने अग्रिम भूमिका निभाई।

रिपोर्ट : राजदीप तोमर

यह भी देखे : हाथरस के इस मॉल में मिलता है घर का सारा सामान भारी छूट पर

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp