Visitors have accessed this post 178 times.

हाथरस। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष की जिला संचालन समिति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की।

जिलाधिकारी ने अब तक के सभी केसों के बारें में जानकारी ली। जिस पर जिला प्रोबेशन अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि अब तक हमारें यहां 139 केस फाइल कियें गयें थे। जिसमें से 89 केस को सही सबूत न प्राप्त होने की दशा में निरस्त किया गया है। 46 केसों का पेमेन्ट किया जा चुका है। अब तक जिला संचालन समिति स्तर पर 3 प्रकरण लम्बित हैं, तथा नोडल चिकित्साधिकारी स्तर पर कुल 7 प्रकरण लम्बित हैं। जिला संचालन समिति स्तर पर लंबित 3 प्रकरणों की सुनवाई के दौरान कमेटी द्वारा 2 प्रकरण में ध्नात्मक रिजल्ट प्राप्त होने पर समिति की सहमति के उपरान्त जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिये।
उन्होंने लम्बे समय से लम्बित प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारण करने के लिए सम्बन्ध्ति अधिकारियों को निर्देश दिये साथ ही उन्होने कहा कि इस तरह के केसों को पूरी गम्भीरता के साथ लें जिससे पीडि़ता को न्याय और अपराधी को सजा दिलायी जा सकें। जिलाधिकारी ने नोडल चिकित्साधिकारी स्तर पर लम्बित 7 प्रकरणो के बारे में जानकारी ली। नोडल चिकित्साधिकारी स्तर पर लम्बित प्रकरणों पर पात्र लाभार्थियो को 3 दिवस के अन्दर भुगतान करने के निर्देश दिये।
मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने इस प्रकार के मामलों में किसी प्रकार की शिथिलता न बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रकार के मामलों के ढिलायी बरती जायेगी तो अपराधियों का मनोबल बढेगा जिससे अपराधों में बढ़ोत्तरी होगी। इस प्रकार के आपराधिक मामलों में कडी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिससे अपराधों को कम किया जा सके।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट : राजदीप तोमर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here