Visitors have accessed this post 753 times.

सासनी : दिनांक 15 अप्रेल को होने वाले त्रिस्तरीय चुनाव मतदान को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों द्वारा आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु लोगों को भयमुक्त और स्वेच्छिक मतदान कराने के लिए प्रोत्साहित करते हुए चैपाल लगाकर उन्हें मतदान के लिए एक संदेश पत्र “विश्वास पर्ची” दिया जा रहा है जिसे लेकर मतदाता भयमुक्त होकर अपना मतदान कर सके।
एसडीएम राजकुमार यादव ने कोतवाली क्षेत्र के देदामई, सिंघर, सुसायत कला, बिलखोरा कला में चैपाल लगाई ओर प्रधान प्रत्याशी व ग्राम के सम्भ्रांत व्यक्तियो को मतदान के प्रति भयमुक्त करते हुए कहा कि आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में आप निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अपनी इच्छा के अनुसार करें । पंचायत चुनाव में यदि कोई व्यक्ति आपकी मतदान करने से डराये, धमकाये या धन, वस्तु, शराब आदि का प्रलोभन दे अथवा आपको मताधिकार के प्रयोग से वंचित रखने का किसी प्रकार का उपक्रम करता है, तो उसके विरुद्ध कडी कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी । चुनाव में अराजकता फैलाने वालो पर नजर रखे एवं अराजकता फैलाने वाले अराजकतत्वों की सूचना समय से पुलिस को दे । साथ ही बताया गया कि कोई व्यक्ति क्षेत्र में शराब पीकर अराजकता फैलाते पकडा गया तो कडी कार्यवाही की जायेगी तथा किसी प्रत्याशी द्वारा शराब वितरण कराया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसी दौरान लोगो से चुनाव में आने वाली समस्याओ के बारे में बातचीत की गई तथा चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिये सहयोग की अपील की गयी । किसी अप्रिय घटना की आशंका या कोई विवाद होने पर तुरंत थाना स्तर या डायल 112 पर पुलिस को अवगत कराने के लिये बताया गया ।

इसी क्रम में चैपाल में उपस्थित पूर्व प्रधान, प्रधान प्रत्याशी व ग्राम के सम्भ्रान्त व्यक्तियो को “विश्वास पर्ची” का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतया गुप्त रखी जायेगी। तथा ऐसे अराजक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी । इस दौरान सीओ रूचि गुप्ता, एसएचओ गौरव सक्सेना एवं अन्य पुलिसकर्मी तथा प्रशासनिक अफसर मौजूद थे।

इनपुट : आविद हुसैन

यह भी पढ़े : किस आधार पर बनाया गया भारत का कानून 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

new water park