Visitors have accessed this post 37 times.

हाथरस शहर के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों की श्रेणी में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० प्रियदर्शी नायक के नेतृत्व में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला दून पब्लिक स्कूल, हाथरस में आज दिनांक 1 जुलाई 2021 को 15 दिवसीय वर्चुअल “”दून स्कूल का वैदिक मैथ कोर्स””का भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।
वर्चुअली समारोह का शुभारंभ मंत्रोच्चारण के साथ दीपप्रज्वलन और अतिथियों के लिए प्रस्तुत स्वागत गान से हुआ। प्रेरणाप्रद वीडियो के साथ 15 दिवसीय “वैदिक मैथ कोर्स” के विषय में जानकारी प्रदान की गई। वैदिक मैथ्स फन साथ कैलकुलेशन करने में छात्रों की मदद करता है, जिससे छात्रों में मैथ के प्रति आत्मविश्वास बढ़ता है। ऐसा कहा जाता है कि वैदिक मैथ ब्रेन के ताले की उस चाबी के समान है जो ब्रेन के ताले को खोलकर उसमें निहित ज्ञान रूपी धन को प्राप्त करने में मदद करता है।
समारोह में वर्चुअली अतिथियों माननीय श्री राकेश भाटिया (वैदिक मैथ विशेषज्ञ, बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, भिवानी, हरियाणा) माननीय प्रोफेसर नंदिता गोयल ( आर०वी०सी०सी० गणित न्यूजर्सी, यूएसए ) माननीया सुश्री रचना भीमराजका (फाउंडर एवं सीईओ ऑफ़ फन टू लर्न) माननीया सुश्री नीतू भटनागर (डायरेक्टर ऑफ स्मार्ट ब्रेन एकेडमी) और विद्यालय प्रधानाचार्य माननीय डॉ० प्रियदर्शी नायक का विद्यालय प्रबंधन कमेटी एवं टीम की ओर से गुलदस्ता प्रदान कर स्वागत एवं आभार प्रकट किया गया।
समारोह में विद्यालय प्रधानाचार्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें जीवन पर्यंत कुछ न कुछ सीखते रहना चाहिए। विद्यालय हमेशा सिफारिश करता है कि छात्रों के सर्वांगीण और समग्र विकास के लिए विभिन्न गतिविधियों (मंचों) को उपलब्ध कराया जाए, जिससे बच्चों का आई क्यू और ई क्यू स्तर चरम सीमा तक पहुंचे, वैदिक मैथ कोर्स उसी की ओर एक सुनहरा कदम है। विद्यालय के छात्र फन के साथ वैदिक मैथ में माहिर होकर, मैथ के जादूगर बनें। उन्होंने कहा मेरी सभी छात्रों के लिए शुभकामनाएं हैं कि उनका भविष्य उज्जवल हो।
समारोह में अतिथि विशेषज्ञों ने कहा कि विद्यालय के प्रधानाचार्य उस सूरज की तरह हैं, जो अपनी रोशनी से सारे जहां को रोशन करता है, ठीक उसी प्रकार सर भी अपने छात्रों के लिए नए मंचों का अविष्कार करके उन्हें सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास की राह दिखाते हैं। हमें आशा है बच्चे वैदिक मैथ सीखकर गणित विशेषज्ञ जरूर बनेंगे।
वर्चुअली समारोह का अंत विद्यालय प्रबंधन कमेटी सदस्यों, अतिथियों, प्रधानाचार्य, शिक्षकगण, अभिभावकगण एवं छात्रों का आभार प्रकट कर किया गया।

Input : Buero Report

यह भी देखे : हाथरस के NINE to 9 बाजार में क्या है खास 

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave