Visitors have accessed this post 578 times.

नई दिल्ली : हाथरस, मानव अधिकार किसी व्यक्ति का वह विवेक सम्मत दावा है जो समाज द्वारा मान्य और कानून द्वारा संरक्षित होता है एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स, नई दिल्ली के कार्यो के माध्यम से आम-जनमानस मे जागरूकता का भाव उदय करने के लिए अनुभवी एवं सम्मानित शख्सियतों को जोडा जा रहा है
। एडीएचआर के नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय व राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेंद्र गोयल ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग, नई दिल्ली से असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद से सेवानिवृत्त।सी.एस.मावरी को एडीएचआर मे संरक्षक के पद पर नियुक्ति की घोषणा की। एडीएचआर मे संरक्षक के रूप में जुडने पर सी.एस.मावरी ने कहा कि देश की तरक्की के लिए लोगों की सेवा,भाईचारा और अमन के लिए कार्य करना ही मुख्य उद्देश्य है मौलिक अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक कर जिम्मेदारी का अहसास भी परम आवश्यक है एडीएचआर से जुड़कर आम आदमी में न्याय के प्रति भाव पैदा करना और समाज में एकरूपता का भाव लाना यही हम लोगों का उद्देश्य रहेगा। राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि मावरी जी के जुड़ने से उनके अनुभवों और कार्यों के माध्यम से एडीएचआर राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक रूप से कार्य कर सकेगी जिसमें हमारे सभी संरक्षकओं का मार्गदर्शन प्राप्त होता रहेगा।
राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र गोयल ने कहा कि मावरी जी के जुड़ने पर एडीएचआर समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मावरी जी व अन्य संरक्षको का मार्गदर्शन प्राप्त कर उत्कृष्ट कार्य कर सकेगा जिससे हम प्रत्येक व्यक्ति को जागरुक करने का प्रयास करते रहेंगे । राष्ट्रीय कार्यालय में जिला महासचिव हाथरस शैलेंद्र सांवलिया उपस्थित रहे अंत में सभी ने सी.एस. मावरी का एडीएचआर परिवार में शामिल होने पर आभार व्यक्त किया ।

इनपुट : ब्रजमोहन ठेनुआ