Visitors have accessed this post 493 times.

सासनी क्षेत्र के गांव रुदायन में शनिवार को 105 वर्ष पुराना होली महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर दिन में मां काली की भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसका जगह-जगह जोरदार स्वागत हुआ और रात्रि में मां भगवती का विशाल देवी जागरण संपन्न हुआ। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि राष्ट्रीय विप्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी ने विधि विधान के साथ मां भगवती की पूजा अर्चना करके तथा ज्योति जलाकर किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय संगठन प्रभारी विजयवर्ती पाठक, राष्ट्रीय सचिव तरुण चतुर्वेदी, प्रदेश महासचिव राकेश उपाध्याय, प्रदेश उपाध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रशांत पाठक एवं अलीगढ़ मंडल अध्यक्ष ध्रुव शर्मा थे । आयोजकों द्वारा सभी आगंतुक अतिथियों का फूल माला तथा पटका पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट करके जोरदार स्वागत किया गया। श्रद्धालुओं ने रातभर देवी जागरण का आनंद लिया और माता रानी की ममतामई भैंटों पर भक्ति में लीन होकर झूमते रहे।
मुख्य अतिथि मित्रेश चतुर्वेदी ने कहा कि मां जगत जननी जगदंबा जगत की पालनहार हैं । वह अपने भक्तों की सदैव रक्षा करती हैं,।आपसी सद्भाव तथा प्रेम के साथ एक दूसरे से मिलना जुलना ही वास्तव में त्यौहार है। कोई भी त्यौहार इससे अछूता नहीं हो सकता । भारतीय संस्कृति में जितने त्यौहार और पर्व हैं, सभी सामाजिक समरसता का संदेश देते हैं । होली के त्यौहार से हम सबको आपस में सभी प्रकार के भेदभाव मिटाकर संगठित रहने का संदेश मिलता है ।
उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति इस दुनिया में सर्वाधिक पुरानी संस्कृति है, जिसे कभी कोई नहीं मिटा सकता। अपनी संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए हम सभी लोगों को जागरूक रहना चाहिए। ब्राह्मण समाज ने हमेशा सनातन संस्कृति की रक्षा करने के लिए सर्व समाज के लोगों को साथ लेकर चलने का काम किया है और आज भी ब्राह्मण अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा है।

INPUT – Vinay Chaturvedi

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE