Visitors have accessed this post 430 times.

सिकंदराराऊ
डीआईजी दीपक कुमार ने बुधवार को कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। कोतवाली में साफ-सफाई देखी। महिला हेल्प डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों से महिला संबंधी शिकायतों के बारे में जानकारी ली। कम्प्यूटर कक्ष में आपरेटर से मुकदमों के एंट्री के बारे में जानकारी ली। प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिए कि थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों की शिकायतों को प्राथमिकता से सुना जाए। निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक-ठाक मिला वहीं एक जनता गोष्ठी का भी आयोजन किया गया । जिसमें डीआईजी नगर के गणमान्य लोगों से रूबरू हुए और जनता की समस्याओं को जाना। इस अवसर पर नागरिकों ने नगर में जीटी रोड पर लगने वाले जाम की समस्या से उन्हें अवगत कराते हुए निस्तारण की मांग की।डीआईजी ने महिला हेल्प डेस्क में मौजूद पुलिसकर्मियों से शिकायतों के बारे में पूछा। यह भी जानकारी ली कि थाने पर आने वाले महिला संबंधी अपराधों में महिला पुलिसकर्मी किस प्रकार उन्हें निस्तारित करती हैं। महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टर को भी देखा। उन्होंने कोतवाली परिसर में निर्मित पुस्तकालय , शहीद स्मारक एवं मंदिर का भी निरीक्षण किया ।
पुलिस उप महानिरीक्षक दीपक कुमार बुधवार को कोतवाली पहुंचे जहां , सर्वप्रथम उन्हें सलामी दी गई। सलामी लेने के बाद उन्होंने अपराध रजिस्टर, लाकअप, मालखाना, शस्त्रागार, भोजनालय, पहरा डयूटी की व्यवस्था देखी इसके बाद आवश्यक अभिलेखों की जांच की तथा अभिलेखों के रख रखाव व साफ-सफाई के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इसके बाद कोतवाली में ही जन प्रतिनिधियों, व्यापारियों आदि के साथ बैठक करके उनकी समस्याएं जानी और पुलिस का सहयोग करने की अपील की।
गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ,सीओ सुरेंद्र सिंह , प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, बबलू सिसोदिया ,रामेश्वर पहलवान, सुरेश चंद आर्य , पंकज गुप्ता, सुबोध गुप्ता , अजय प्रताप सिंह, सौरभ उपाध्याय, अभिषेक , वार्ष्णेय आदि मौजूद रहे।

INPUT – Vinay Chaturvedi

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE